जेल में बंद आजम खां ने रामपुर शहर सीट से किया नामांकन

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। रामुपर शहर विधानसभा सीट से आज आजम खां का नामांकन दाखिल हो गया। कलेक्ट्रेट में आजम खां के प्रस्तावकों ने रिटर्निंग ऑफिसर के पास नामांकन पत्र जमा किया। बता दें कि MP-MLA कोर्ट की अनुमति के बाद 26 जनवरी को रामपुर से रिटर्निंग ऑफिसर के साथ 3 प्रस्तावक सीचापुर जेल पहुंचे थे।

कागजी कार्यवाही को संपन्न कराकर वापस रामपुर लौट गए थे। जेल प्रशासन की निगरानी में आजम खां के नामांकन पत्र भरने की पूरी प्रक्रिया संपन्न कराई गई थी। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष उमेंद्र सिंह चौहान ने बताया, वह आजम खां के प्रस्तावक बने हैं। बीते बुधवार को सीतापुर जेल से नामांकन प्रक्रिया में दाखिल होने वाले कागजात को भरवाया गया था। आज कलेक्ट्रेट में बनाए गए नामांकन कक्ष में उनके प्रस्ताव को जमा किया गया।

उन्होंने बताया, प्रस्ताव की 2 सेट कॉपी जमा की गई है। उमेंद्र सिंह चौहान ने उम्मीद जताई कि अगर आजम खां को जमानत मिलती है तो वे जल्द आकर अपना चुनाव खुद लड़ेंगे। उनकी अनुपस्थिति में हम लोग चुनाव की कमान संभाले हुए हैं।

बता दें समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और सांसद आजम खां को समाजवादी पार्टी ने रामपुर की सदर सीट से प्रत्याशी बनाया है। साथ ही आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर की स्वार टांडा सीट से प्रत्याशी बनाया है। बीते मंगलवार को MP-MLA कोर्ट में आजम खां के नामांकन करने की याचिक की सुनवाई हुई थी। जिसके बाद कोर्ट ने जेल से नामांकन कराने का आदेश सीतापुर जेल भेजा था।