जौनपुर में इनकम टैक्स की छापेमारी, गहना कोठी के 6 शोरूम पर रेड

अन्य राज्य देश
Spread the love

जौनपुर। जौनपुर के गहना कोठी में सोमवार को 6 शोरूमों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की। बताया जा रहा है कि टीम 25 गाड़ियों से अचानक आई। इसकी जानकारी बाजार में फैलते ही अफरातफरी मच गई। कई व्यापारी तो अपनी दुकान बंद कर भाग निकले। इनकम टैक्स टीम के साथ भारी पुलिस बल भी था। गहना कोठी और कीर्ति कुंज के फर्म में ये कार्रवाई की गई। इसके बाद बाहर से शोरूम को बंद कर दिया। फर्म के व्यापारी से पूछताछ की जारी है।

बता दें कि ये दोनों जौनपुर की प्रतिष्ठित फर्म में से एक हैं। इन पर कुछ राजनीतिक दलों और नेताओं को अवैध तरीके से लाखों-करोड़ों रुपये की मदद /संदिग्ध तरीके से लेनदेन करने का आरोप लगा है। उत्तर प्रदेश में आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए लाखों-करोड़ों रुपये जमा करने, लेनदेन करने से संबंधित मिली महत्वपूर्ण इनपुट्स के आधार पर इनकम टैक्स विभाग ने कई टीमों का गठन करके सोमवार सुबह करीब आठ बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

जानकारी के मुताबिक, गहना कोठी ज्वेलर्स, कृतिकुंज ज्वेलर्स के यहां भी आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। गहना कोठी खुद को जौनपुर का सबसे उम्दा गुणवत्ता वाला ज्वेलरी निर्माता बताता रहा है। इस ज्वेलरी शॉप के प्रमुख फिलहाल विनीत सेठ सहित कई अन्य पारिवारिक सदस्य हैं।