बेंगलुरु जा रही युवती की सैंडल में मिला जीपीएस ट्रैकर, पटना एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

देश बिहार
Spread the love

पटना। पटना एयरपोर्ट पर बेंगलुरु जा रही एक युवती की सैंडल में जीपीएस ट्रैकर मिला। जांच के क्रम में इसका खुलासा हुआ। हालांकि उस वक्त जीपीएस ट्रैकर बंद था। जीपीएस ट्रैकर मिलने की खबर से एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया।

युवती को इंडिगो की फ्लाइट से बेंगलुरु जाना था, लेकिन एयरपोर्ट पर स्कैनिंग के दौरान उसके बैग में रखी एक सैंडल में जीपीएस ट्रैकर को ट्रेस किया गया। उसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने उसे रोक लिया। लड़की पटना के सुलतानगंज थाना इलाके की रहने वाली है।

सीआईएसएफ के जवानों ने जब उसके बैग की तलाशी ली, तो उसके अंदर रखी एक कीमती सैंडल की सोल में लगाया जीपीएस ट्रैकर मिला। जवानों ने देखा कि सैंडल की सोल को काटकर उसमें जीपीएस फिट किया गया था, फिर दोबारा उसे जोड़ दिया गया था। युवती के पकड़े जाने के बाद जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए।

आनन-फानन में पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई। युवती ने पुलिस को बताया कि वह अपने पिता के पास बेंगलुरु जा रही थी। एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने इस मामले की जांच की। लड़की के नाम-पते की जांच करने एयरपोर्ट थाने की पुलिस सुल्तानगंज थाने पहुंची। सुल्तानगंज पुलिस की मदद से कई तरह की जानकारियां इकट्ठा की गईं।

मामले को लेकर एयरपोर्ट थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि सीआईएसएफ ने सुरक्षा जांच के दौरान युवती को पकड़ा था। युवती पटना के सुल्तानगंज के पत्थर मस्जिद दरगाह रोड की रहने वाली है। जब लड़की के हैंड बैग की स्क्रीनिंग की गई, तो उसमें से आवाज आने लगी थी, लेकिन जब हैंड बैग खोला गया, तो उसमें कुछ नहीं मिला। एयरपोर्ट थाना प्रभारी ने बताया कि सैंडल की स्क्रीनिंग की गई, तो अंदर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण होने की जानकारी मिली। उसके बाद सैंडल के हील को काटा गया, तो उसमें से चिप और सिम बरामद हुआ। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर किस मकसद से सैंडल में चिप और सिम लगाया गया था।

हालांकि एयरपोर्ट थाना इस मामले को लेकर युवती और उसके परिजनों से भी पूछताछ की। हिरासत में ली गई युवती ने पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में यह बताया कि किसी ने शरारतवश उसकी सैंडल में इस डिवाइस को फिट कर दिया था। उसकी जानकारी उसे नहीं थी। बिना जानकारी के ही वह पटना से बेंगलुरु की ओर फ्लाइट से जा रही थी। वैसे बरामद डिवाइस प्रतिबंधित नहीं है। उसके बाद पीआर बांड पर युवती को उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया। पटना एयरपोर्ट पर यात्रा के लिए एक युवती पहुंची थी, जिसकी सैंडल में जीपीएस ट्रैकर मिला था।