सस्ती पेट्रोल योजना में तकनीकी जटिलताओं की भरमार : दीपक प्रकाश

झारखंड
Spread the love

रांची। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने हेमंत सरकार को ठग और झूठ की सरकार बताया। राशन कार्डधारियों को सस्ता पेट्रोल सब्सिडी योजना को जटिलताओं की भरमार योजना करार दि‍या।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री जनता को गुमराह करने के लिए योजना की शुरुआत करेंगे। सरकार ने एप लांच कर दिया, किंतु मुख्यमंत्री यह बताने का कष्ट करें कि कितने कार्डधारियों के पास एंड्रॉइड मोबाइल है। कितने कार्डधारियों के पास मोटरसाइकिल है।

प्रकाश ने कहा कि पेट्रोल पंप पर व्यवस्था की घोर कमी है। योजना का लाभ लेने के लिए राशन कार्डधारियों को कई नई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। योजना की पेचीदगी कुछ इस प्रकार से है कि गरीब व्यक्ति उन जरूरतों को पूरा नहीं कर सकेगा।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि हेमन्त सरकार इस योजना के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है। सरकार प्रदेश की जनता के प्रति जरा भी गंभीर होती तो सीधे वैट घटाकर प्रदेश की जनता को सीधे लाभ दे सकती थी। यह योजना आईवाश बनकर रह जायेगा। पहले भी कई योजनाओं का इस सरकार में यही हश्र हुआ। अभी अभी राज्य सरकार ने युवाओं की सहायता अनुदान राशि को वापस किया है।

प्रकाश ने कहा कि झूठ, प्रपंच, षड्यंत्र रच कर सत्ता में आई हेमंत सरकार अपने वादों को पूरा करने के बजाए जनता को ठगने  की राजनीति कर रही है।