पकड़ी गई पाकिस्‍तान से आई नाव, 10 पाकिस्‍तानी गिरफ्तार

देश
Spread the love

गुजरात। गुजरात के तट पर अरब सागर से पाकिस्तान के 10 नागरिकों को बीती रात तटरक्षक बल ने पकड़ा है. ये सभी ‘यासीन’ नाम की नाव में सवार होकर आए थे. तटरक्षक बल ने एक ऑपरेशन के तहत इन्हें धर दबोचा. नाव को जब्‍त कर पकड़े गए पाकिस्‍तानियों को फिलहाल पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया गया है. बीते दो दिनों के भीतर यह दूसरा मौका है जब पाकिस्तान की नाव को पकड़ा गया है. इससे पहले शुक्रवार को भी बीएसफ ने पंजाब के फिरोजपुर ज़िले में सीमा पर पाकिस्तान की नाव को पकड़ा गया था.

एक अधिकारी ने बताया कि जाड़े के घने कोहरे का फायदा उठाकर रात में आने वाली ऐसी नावों के जरिये देश में ड्रग्स की खेप पहुंचाई जाती है. पिछले महीने भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात एटीएस ने एक संयुक्‍त अभियान चलाकर पाकिस्‍तानी नौका ‘अल हुसेनी’ को भारतीय समुद्री सीमा में पकड़ा था. इसकी तलाशी में 77 किलो हेरोइन बरामद की गई थी.

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये आंकी गई. इस दौरान पाकिस्‍तानी नौका से 6 लोगों को भी पकड़ा गया था. इससे पहले गुजरात के तट पर ही पिछले साल सितंबर में एक नाव को पकड़ा गया था. इस पर पाकिस्तान के 12 लोग सवार थे.