बिहारः नालंदा शराबकांड जांच में खुलासा, झारखंड से मंगाई गई थी स्पिरिट, लगेगा सीसीए

अपराध देश बिहार
Spread the love

नालंदा। नालंदा जिले के बिहारशरीफ में 13 लोगों की मौत की वजह झारखंड से मंगाई गई स्पिरिट से बनी शराब है। उत्पाद विभाग की छानबीन में यह पता चला है। इसकी जांच के लिए बिहार से अधिकारियों की एक टीम झारखंड जाएगी। नालंदा में तैनात उत्पाद विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

मद्यनिषेध आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने कहा कि घटना में मृतकों के परिजनों व इलाजरत चार लोगों के बयान के आधार पर जहरीली शराब से ही मौत की जानकारी मिल रही है। मृतकों के बिसरा की जांच कराई जा रही है। स्थानीय प्रशासन भी इसी आधार पर जांच कर रहा है। मद्यनिषेध आयुक्त ने कहा कि पूरे मामले की उच्च स्तर पर जांच की जा रही है। विभाग के अपर मुख्य सचिव, गृह सचिव, पटना के आइजी समेत तमाम वरीय अधिकारियों ने मौके पर जाकर पूरे मामले की समीक्षा की है। अब तक 13 लोगों की मौत की जानकारी मिली है।

उन्होंने बताया कि संबंधित थाना प्रभारी को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि उत्पाद विभाग से संबंधित जिम्मेदार पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि नालंदा शराब कांड में सरकार सख्त कदम उठाने वाली है। शराब बनाने, बेचने व पीने वालों पर सीसीए लगाया जाएगा। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में बनी टीम ने घटनास्थल का दौरा किया व मृतकों के परिजनों से मुलाकात की। एडीजी ने एसपी को आदेश दिया कि शराब बेचने, बनाने व पीने वालों के अलावा हार्डकोर अपराधियों पर सीसीए लगाकर सख्त कार्रवाई करें।