पेट्रोल सब्सिडी योजना के तहत 24 घंटें में आए 16 हजार आवेदन

झारखंड
Spread the love

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना अथवा झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित गरीब लोगों को उनके दो-पहिया वाहन के लिए ‘पेट्रोल सब्सिडी योजना’ के तहत लाभ देने के लिए “CM-SUPPORTS” एप लांच कि‍या है। इसके साथ ही राशनकार्डधारियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया सामने आने लगी है।

एप लांच होने के महज 24 घंटे के अंदर ‘पेट्रोल सब्सिडी योजना’ के तहत करीब 16 हजार लोगों के आवेदन आये हैं। अभी तक बोकारो के 656, रांची के 544, लोहरदगा के 407, सरायकेला-खरसावां के 326, खूंटी के 289, आदि राशनकार्डधारियों के आवेदन योजना के तहत स्वीकृत किया गए हैं।

मालूम हो कि CM-SUPPORTS एप या http://jsfss.jharkhand.gov.in में निबंधन कर राशन कार्डधारियों को योजना का लाभ देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी। 26 जनवरी 2022 से योजना के जरिये राशन कार्ड से आच्छादित लाभुकों को अपने दो-पहिया वाहन के लिए प्रति माह अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल के लिए प्रति लीटर 25 रुपए की सब्सिडी यानी 250 रुपए प्रतिमाह उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की जायेगी। मुख्यमंत्री 26 जनवरी 2022 को दुमका से योजना का शुभारम्भ कर योजना की आहर्ता पूर्ण करने वाले लाभुकों को लाभान्वित करेंगे।