कदम-कदम पर छली गई यह लड़की, दुष्कर्म करने वाले से मां ने किया पांच लाख में सौदा

झारखंड देश
Spread the love

पलामू। पलामू जिले में समाज का एक विकृत चेहरा निकल कर सामने आया है। एक ऐसा चेहरा जिसने हर एक रिश्ते को तार-तार किया। दरअसल पलामू पुलिस ने दो दिन पहले हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र से लावारिस हालत में एक नाबालिग लड़की को बरामद किया था। लड़की ने पुलिस और बाल संरक्षण पदाधिकारियों को जो बयान दिया है वह बेहद हैरान कर देने वाला है।

दरअसल लड़की यूपी के गाजियाबाद से अपने प्रेमी को ढूंढ़ने पलामू पहुंची थी। पलामू में उसे अपना प्रेमी नहीं मिला, जिसके बाद उसे अपने दिन उज्ज्वला गृह में गुजारने पड़ रहे हैं। नाबालिग ने पलामू पुलिस के अधिकारियों को बताया है कि उसे बचपन में बिहार के रोहतास के इलाके में एक महिला ने लावारिस हालत में बरामद किया था। उस महिला ने ही उसका पालन-पोषण किया और वह उसे मां बोलती है। कुछ समय बाद उस महिला के पति की मौत हो गई और उसने दूसरी शादी कर ली।

दूसरी शादी के बाद महिला ने उसे अपने मायके में छोड़ दिया। वहां महिला के भाई ने उसका यौन शोषण किया। इसकी जानकारी जब उसने अपनी मां को दी, तो वह उसे यूपी के गाजियाबाद ले गई और वहां एक फैक्ट्री में काम लगवा दिया। लेकिन यहां भी फैक्ट्री मालिक ने उसका शोषण किया। डर से वह फैक्ट्री मालिक की करतूत किसी को नहीं बताती थी। फैक्ट्री मालिक के लगातार दुष्कर्म के कारण वह गर्भवती हो गई। पांच माह के गर्भ अवस्था में फैक्ट्री मालिक ने उसका गर्भपात करवाया था।

इस पूरे मामले में गाजियाबाद पुलिस ने प्राथमिकी भी दर्ज की थी। लड़की का कहना है कि फैक्ट्री मालिक के दुष्कर्म मामले में उसकी मां ने पांच लाख रुपए लेकर आरोपी से समझौता कर लिया। नाबालिग ने बताया कि फैक्ट्री में काम करने के दौरान ही उसे पलामू के हुसैनाबाद अनुमंडल में रहने वाले लड़के रंजय से प्यार हो गया। दोनों के बीच कई दिनों तक प्रेम प्रसंग चला। उसके बाद रंजय गाजियाबाद से पलामू आ गया। लड़की का कहना है कि अपनी प्रेमी रंजय की तलाश में ही वह पलामू आयी थी, लेकिन उसकी उससे मुलाकात नहीं हो पायी। इस पूरे मामले में हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के एक थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

पलामू जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी प्रकाश कुमार ने बताया कि समाज का यह वीभत्स चेहरा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल लड़की को उज्ज्वला गृह में रखा गया है। सरकार की तरफ से मिलने वाली योजनाओं का लाभ पीड़िता को दिया जाएगा। मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की पहल की जाएगी।