टाटा स्टडी ने ‘पढ़ने का सही तरीका’ मार्केटिंग कैंपेन को शुरू करने की घोषणा की

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। टाटा स्टडी के लिए मार्केटिंग कैंपेन शुरू किया है, जिसका नाम है ‘पढ़ने का सही तरीका’। वर्ष, 2021 में शुरू किया गया टाटा स्टडी विद्यालय के बाद की पढ़ाई का ऐप है, जिसे सीखने के विज्ञान के सिद्धांतों के आधार पर डि‍जाइन किया गया है। टाटा स्टडी में बहु-विषयक दृष्टिकोण अपनाया गया है, जिसमें तंत्रिका विज्ञान, मनोविज्ञान और संज्ञानात्मक विज्ञान से अनुसंधान का मिलाप है।

स्टडी प्लानर छात्रों को उनके सीखने के लक्ष्यों को तय करने और उनकी सुविधा के अनुसार पढ़ाई की योजना बनाने में मदद करता है। इस प्रारंभिक सफलता के साथ टाटा स्टडी ने अब एक मल्टीचैनल मार्केटिंग अभियान के माध्यम से अपनी जानकारी अधिक छात्रों और अभिभावकों तक पहुंचाने और ऐप की पहुंच बढ़ाने की योजना बनाई है।

टाटा क्लासएज के चीफ, बी2सी सचिन तोरने ने कहा, ‘टाटा स्टडी ‘साइंस ऑफ लर्निंग’ के सिद्धांतों पर आधारित एक शिक्षा उत्पाद है। हम चाहते हैं कि बच्चे अपनी पढ़ाई की योजना बनाएं और समझने के लिए सीखें, ताकि वे अपने सीखने का उपयोग वास्तविक जीवन में कर सकें। किसी भी गतिविधि की योजना बनाने से दबाव को कम करने में मदद मिलती है और पढ़ाई के बारे में भी यह सही है। टाटा स्टडी के ज़रिए हम छात्रों में सीखने की अच्छी आदतें डालना चाहते हैं।‘