प्रधानमंत्री मोदी ने किया बड़ा ऐलान- तीन जनवरी से 5-18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में शनिवार रात तीन बड़े ऐलान किए। इसके तहत 15 साल से 18 साल के बच्चों को कोरोना टीका अगले 3 जनवरी (सोमवार) से लगाया जाएगा। मोदी ने यह भी कहा कि 60 साल से अधिक उम्र के उन लोगों को भी बूस्टर डोज दिया जाएगा जो दूसरी गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं. इसकी शुरुआत 10 जनवरी से की जाएगी.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज दिया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि बच्चों का टीकाकरण देश की लड़ाई को तो मजबूत करेगा ही स्कूल कॉलेज में जा रहे हमारे बच्चों और उनके माता-पिता की चिंता दूर करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि 15 से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं, अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन प्रारंभ होगा।

मोदी ने कहा कि जो कॉरोना वॉरियर्स हैं, हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं, इस लड़ाई में देश को सुरक्षित रखने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। वो आज भी कोरोना के मरीजों की सेवा में अपना बहुत समय बिताते हैं। इसलिए एहतियात के तौर पर सरकार ने निर्णय लिया है कि हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की बूस्टर डोज प्रारंभ की जाएगी। इसकी शुरुआत अगले 10 जनवरी, सोमवार के दिन से की जाएगी।

पीएम मोदी ने ओमिक्रॉन से घबराने की बजाय सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारत में भी कई लोगों के ओमिक्रॉन से संक्रमित होने का पता चला है। मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि पैनिक नहीं करें सावधान और सतर्क रहें। मास्क और हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर पर धुलना, इन बातों को याद रखें।