पटनाः इंजीनियर के घर निगरानी की छापेमारी, 60 लाख रुपये से अधिक कैश, करोड़ों के इन्वेस्ट और लाखों के गहने जब्त

देश बिहार
Spread the love

पटना। बिहार में भ्रष्टाचार करने वाले सरकारी अफसरों, पदाधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। आर्थिक अपराध इकाई (इओयू), स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसयूवी) और निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम लगातार भ्रष्टाचारियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई कर रही है।

शनिवार की सुबह पटना में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार सिंह के घर दबिश दी। इंन्द्रपुरी इलाके में स्थित इनके घर पर छापेमारी की। निगरानी के डीएसपी की अगुवाई में सुबह 8 बजे से शुरू हुई इस कार्रवाई के 4 घंटे के अंदर ही 60 लाख रुपये से अधिक कैश बरामद किया गया है। करीब 1 करोड़ से रुपये पोस्ट ऑफिस में इन्वेस्ट करने के सबूत मिले हैं।

लाखों रुपये की ज्वेलरी, अलग-अलग जगहों पर खरीदे गये लाखों रुपये की जमीन की डीड, कई बैंक अकाउंट्स के पासबुक अब तक बरामद किये जा चुके हैं। बरामद कैश की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है। ज्वेलरी और जमीन की वैल्यू के लिए भी वैल्यूवर को बुलाया गया है। पोस्ट ऑफिस में किये गये इंवेस्टमेंट की डिटेल्स भी खंगाली जा रही है। निगरानी टीम की यह कार्रवाई अभी अगले कई घंटों तक जारी रहेगी।

दरअसल, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय कुमार सिंह ग्रामीण कार्य विभाग के तहत लंबे वक्त से मसौढ़ी में पोस्टेड हैं। ठेकेदारों के साथ मिलकर ठेकेदारी के खेल में काफी गड़बड़ी करने की कंप्लेन लगातार मिल रही थी। इस मामले में पटना स्थित निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में इसकी शिकायत भी मिली थी। इसके बाद निगरानी के अफसरों ने जांच कर इंटरनली सबूत जुटाए। फिर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया और फिर आज कार्रवाई कर दी।