आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

राशिफल
Spread the love

22 दिसंबर, 2021

मेष

दिन प्रशासनिक नौकरियों में या किसी भी क्षमता में सरकार के लिए काम कर रहे लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। आकर्षण का केंद्र रहेंगे ǀ फोकस का केंद्र रहना सहज विशेषता है, जिसके कारण कई लोग ईर्ष्या करेंगे। थकान दूर करने का समय मिलेगा। बच्चों का ध्यान रख पाएंगे। स्वास्थ्य सही रहेगा ǀ

वृष

किसी दूर रहने वाले या विदेश में किसी से संपर्क स्थापित करेंगे ǀ यह करियर के लिए फायदेमंद होगा। विदेश में रह रहा कोई मित्र साथ काम करने के लिए आमंत्रित कर सकता है ǀ स्वास्थ्य के मामले में काफी सख्त दिनचर्या का पालन कर रहे हैं तो इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा ǀ मेहनत रंग लाएगी।

मिथुन

काम और विचारों में एकाग्रता और शांति रहेगी। किसी विवाद से प्रभावित नही होंगे। घर के सुधार का कोई कार्यक्रम बना सकते हैं। अपनी और अपने परिजनों की सेहत का विशेष ध्यान रखें। छात्रों के लिए किसी भी परीक्षा में उतरने लिए अच्छा दिन है। सफलता साथ है। पेशेवरों के लिए एक सकारात्मक दिन होगा। लंबित मुद्दों का हल मिलेगा।

कर्क

सृजनात्मक ऊर्जा और कल्पनाशक्ति का उपयोग करें। तर्कशक्ति से काम लें। अपनी ऊर्जा को सही जगह पर लगायें ǀ निवेश के लिए अच्छा दिन है ǀ अधिक सावधानी की बजाय अपने आप को थोडा ढीला छोड़ दें। राहत मिलेगी ǀ आंखों में दर्द हो सकता है। ज्यादातर समय सोने की कोशिश करें। अपने प्रयासों को मजबूती से करना जारी रखे।

सिंह

नए कार्यक्रम को शुरू करने के लिए दिन अच्छा है। सफलता जरूर मिलेगी ǀ सेहत और स्वास्थ्य केवल शरीर की ही अवस्था नहीं है, बल्कि इसका सम्बन्ध मन से भी है। इस बात को समझने के लिए आज का दिन बहुत उपयुक्त है। असंभव को प्राप्त करने का प्रयत्न नहीं करें। इसके स्थान पर जो आपके पास है, उसका आनंद लें। नए रोजगार के योग हैं।

कन्या

करियर और निजी जीवन सम्बन्धी किये गये प्रयासों का फल मिलने का समय आ गया है ǀ कोई बड़ी सफलता हाथ लगेगी। प्रयासों और परिश्रम को सीनियर ध्यान से देखेंगे। दुश्मन असहाय अनुभव करेंगे। मालिक के रूप में अपने अधीनस्तों के लिए आपमें एक दिल है। उन्हें उत्साह के साथ प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की जरूरत है।

तुला

प्रकृति में जरूरी बदलाव लायें। हर सम्बन्ध में केवल अधिकार जताने की कोशिश में नहीं रहेंǀ कुछ घटनाएं भी घट सकती हैं, जिनके होने की कभी उम्मीद भी नहीं की होगी ǀ यह महत्वपूर्ण रहेगा कि गृहों की स्थिति का ध्यान रखते हुए यह समझने की कोशिश करें। जीवन के इस मोड़ पर सही रास्ते का चुनाव कर पाना महत्वपूर्ण साबित होने वाला है ǀ

वृश्चिक

व्यवसाय से आर्थिक लाभ पाने के लिये जोड़ तोड़ करनी पड़ेगी। किसी दो पक्षों के झगड़े को सुलझाने के लिये मध्यस्थता करनी पड़ेगी। इससे बचने का प्रयास करें। मध्याह्न के समय कार्य क्षेत्र पर व्यवसाय मंदा रहेगा। किसी वादे के पूरे होने पर बैठे बिठाये धन लाभ हो जाएगा। घर मे सुख शांति रहेगी। बड़े परिजन प्रसंशा करेंगे।

धनु

अपनी बुद्धि चातुर्य से हर जगह सम्मान पाएंगे। मेहनत भी अन्य दिनों की तुलना में अधिक करनी पड़ेगी। व्यावसायिक कारणों से छोटी बड़ी यात्रा भी हो सकती है। इससे कुछ लाभ होगा। घरेलू वातावरण अन्य दिनों की तुलना में शांत नजर आएगा। महिलाओ के मन में उथल पुथल चलेगी। मध्याह्न के बाद दर्द की शिकायत होगी।

मकर

अपने काम से काम रखना बेहतर रहेगा। दिन भर क्रोध और कलह के प्रसंग बनते रहेंगे। कार्य क्षेत्र पर परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। अधिकारी वर्ग भी बात-बात पर कमी निकालेंगे। धन लाभ के लिये भी दिन विषम रहेगा। छोटी-मोटी आय बनाने के लिये भी तरसना पड़ेगा। बेतुकी बातो से बचे अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा।

कुंभ

दिन के आरंभ में घर में किसी से व्यर्थ की बात पर उलझेंगे। कार्य व्यवसाय में सोची गई योजना संध्या तक ही फलीभूत होगी, पर धन लाभ पुरानी योजना अथवा संग्रह से ही होगा। सामाजिक क्षेत्र पर ठाट बाट का जीवन सामान्य वर्ग से दूरी बनाएगा। दिखावे में ही रहना अधिक पसंद करेंगे। लंबी यात्रा की योजना बनेगी।

मीन

मन में काफी उलझने रहेंगी। कार्य क्षेत्र और घर में तालमेल बैठाना प्राथमिकता रहेगी। एक काम को करने पर दूसरे में विलंब होगा। फिर भी मध्याह्न तक स्थिति को संभाल लेंगे। घर के बुजुर्ग सामने से बुराई करेंगे। इससे संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। परिस्थिति के अनुसार स्वयं को ढाल लेने से स्त्री संतानों को लेकर जरूर संतोष होगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)