निर्मल महतो की जयंती पर 200 ग्रामीणों के बीच कंबल का वितरण

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के कांके प्रखंड के मनातू गांव में शहीद निर्मल महतो की जयंती 25 दिसंबर को मनाई गई l इस अवसर पर गांव के 200 गरीब वृद्ध, विधवा एवं दिव्‍यांगों के बीच कंबल का वितरण किया गया l इसका उद्घाटन कांके थाना प्रभारी नीरज कुमार ने किया। विशिष्ट अतिथि रातू थाना के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अरविंद सिंह, कांके के समाजसेवी अजय बैठा, मनातू के ग्राम प्रधान राजेश मुंडा, मनोज महतो, सिकंदर महतो इत्यादि लोग मौजूद थे l

कार्यक्रम का आयोजन आदर्श कोचिंग, मनातू के बैनर तले किया गया l इस अवसर पर निर्मल महतो की जीवनी पर भाषण प्रतियोगिता भी हुआ। इसमें रिया कुमारी, स्वाति कुमारी और किरण कुमारी को प्रथम पुरस्कार मिला।

आदर्श कोचिंग के निदेशक सह कुर्मी-कुड़मी विकास मोर्चा मनातू के अध्यक्ष अनूप कुमार महतो ने कहा कि निर्मल महतो अपने पूरे जीवन काल में गरीबों एवं शोषितों के लिए लड़े l अतः प्रत्येक झारखंडियों को उन्हें याद करना चाहिए।

आदर्श कोचिंग मनातू के संस्थापक शमशेर ने कहा कि गरीब वृद्ध, विधवा एवं दिव्‍यांगों को इस कड़ाके की ठंड में कंबल देने से मन को सुखद अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि निर्मल महतो जैसे तेज तरार आंदोलनकारी व्यक्ति हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।