धनबाद जज मौत मामले में सीबीआई के हाथ लगा सुराग, आरोपी लखन और राहुल का होगा नार्को टेस्ट

झारखंड
Spread the love

रांची। जज उत्तम आनंद मौत मामले में धनबाद मंडल कारा में बंद दोनों आरोपियों लखन और राहुल वर्मा को सीबीआई ने सोमवार को रिमांड पर लिया। दोनों आरोपियों को सीबीआई 29 दिसंबर तक रिमांड पर रखेगी। इस दौरान जज की मौत के मामले से पर्दा उठाने का प्रयास किया जाएगा। सीबीआई की टीम राहुल व लखन को सुबह में ही रिमांड पर लेकर गुजरात के लिए निकल गई है। यहां पर दोनों का नार्को सहित कई तरह के टेस्ट कराए जाएंगे।

सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि जज मौत मामले में उन्हें कुछ सुराग मिला है। इस आधार पर मुख्य आरोपियों तक पहुंचा जा सकता है। इसलिए राहुल व लखन को रिमांड पर लेना आवश्यक है। कोर्ट की अनुमति के बाद सीबीआई को आरोपियों की रिमांड मिल गई। दोनों को हवाई मार्ग से गुजरात ले जाया गया है। उनका फिर नार्को सहित चार टेस्ट कराए जाएंगे।

पहले भी सीबीआई ने दोनों आरोपियों की नार्को, ब्रेन मैपिंग समेत कई तरह का टेस्ट कराया था, लेकिन उन्हें कुछ हाथ नहीं लगा। धनबाद में इससे पहले भी कई बड़े मामले हुए। कुछ आरोपियों का एक बार नार्को सहित कई टेस्ट करवाया गया और सीबीआई को कई तरह की जानकारी मिली। लेकिन यह पहली बार है जब किसी आरोपी को दूसरी बार जांच करवाने के लिए सीबीआई अपने साथ ले गई है।

अगर इस बार सीबीआई को कुछ सुराग मिलता है, तो कुछ बड़े चेहरों के भी सामने आने की उम्मीद है और बड़ा खुलासा हो सकता है।