जागरुकता रथ ने केंद्र सरकार की योजनाओं की आमजनों को दी जानकारी

झारखंड
Spread the love

बलियापुर (धनबाद)। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो (एफओबी) धनबाद द्वारा संचालित जागरुकता रथ आज दसवें एवं आखि‍री दिन जिले के बलियापुर एवं टुंडी प्रखंड पहुंचा। इससे ब्लॉक ऑफिस, मेन बाजार, जीटी रोड एवं अन्य क्षेत्रों में 100 करोड़ टीकाकरण अभियान, हर घर दस्तक, आत्मनिर्भर भारत, वोकल फॉर लोकल, जल जीवन मिशन जैसी केंद्र सरकार की योजनाओं पर लोगों को जागरूक किया गया।

इन दस दिनों में जागरुकता रथ से धनबाद, बोकारो और गिरिडीह जिलों के सभी प्रमुख स्थानों, बस स्टैंड, एवं बाजारों में लोगों को भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे प्रमुख अभियानों के बारे में रथ के लाउडस्पीकर से तथा फ्लेक्स बोर्ड पर चिन्हित इंफोरग्राफिक्स के माध्यम से बताई गई।

साथ ही कोविड-19 टीकाकरण कराने की अपील की गई। खास कर कोरोना संक्रमण की नई लहर ओमिक्रोन वेरिएंट से बचने के लिए मास्क पहनने, दूरी बनाने एवं भीड़ भाड़ वाली जगहों से बचने की सलाह दी गई।

इस अभियान के दौरान जहां भी रथ रुका वहां काफी संख्या में लोग रथ पर प्रकाशित जानकारियों के बारे में सवाल भी पूछे। जागरुकता रथ का शुभारंभ 18 दिसंबर को धनबाद सदर के विधायक राज सिन्हा एवं सिविल सर्जन के द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया गया था।