ट्विटर पर हुई बहसबाज़ी, महिला टीवी एंकर ने शिकायत की तो मिले 10 लाख!

दुनिया
Spread the love

लंदन। लंदन में चैनल 4 में काम करने वाली एक टीवी एंकर रशेल रिले को करीब 10 लाख रुपए मुआवजा मिला है। दरअसल, टीवी एंकर रशेल रिले के बारे में जेरेमी कॉर्बिन की सहयोगी लॉरा मरे ने करीब 2 साल पहले एक ट्वीट किया था। जेरेमी कॉर्बिन ब्रिटेन के राजनेता हैं, वह लेबर पार्टी का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। साल 2015 से लेकर 2020 तक वह विपक्ष के नेता भी रहे हैं।

इसी ट्वीट को लेकर रशेल ने शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके बारे में सोमवार को निर्णय सुनाया गया। जज ने अपने फैसले में कहा, रिले की इस मामले में कोई गलती नहीं है, लेकिन ये बात स्‍पष्‍ट है कि उन्‍होंने अपने ट्वीट के माध्‍यम से उकसाया था। दरअसल, दोनों ही महिलाओं ने जेरेमी कॉर्बिन को लेकर एक मार्च 2019 में एक ट्वीट किया था। मार्च 2019 में  जेरेमी कॉर्बिन ने एक मस्जिद का दौरा किया था। तभी उन पर किसी ने अंडा फेंक दिया था। इस घटना के बाद रशेल रिले ने गार्जियन के कॉलमनिस्‍ट ओवन जोंस के एक ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट, ‘गुड एडवाइज’ लिखकर पोस्‍ट किया था। साथ में अंडे और गुलाब का इमोजी भी लगा दिया था।

ओवन जोंस का जो ट्वीट था। जोंस ने अपने ट्वीट में लिखा कि अगर आप चाहते हैं कि आपके ऊपर अंडे न फेंके जाएं तो नाजी न बनें। इसके बाद लॉरा मरे ने अपने ट्वीट में लिखा था, आज जेरेमी कॉर्बिन ने एक स्‍थानीय मस्जिद का दौरा किया था। लेकिन उनको रशेल रिले नाजी कहा है, मुझे लगता है वह बेवकूफ हैं। उनके साथ किसी को भी नहीं जुड़ना चाहिए। हालांकि बाद में इस मामले में रशेल रिले की सफाई आई, उन्‍होंने व्‍यंगपूर्ण अंदाज में ये ट्वीट किया था। हालांकि जज ने अपने निर्णय में पाया कि मरे का ट्वीट आपत्तिजनक था।