एक शख्स ने मंदिर में चुपके से दान कर दिए 3 करोड़ के सोने के दस्‍ताने, पहचान बताने…

अन्य राज्य देश
Spread the love

तिरूपति। तिरुमाला के प्राचीन पहाड़ी मंदिर में पीठासीन देवता वेंकटेश्वर की दिव्य हथेलियों को सजाने के लिए एक भक्त ने शुक्रवार को रत्न जड़ित सोने के दस्ताने भेंट किए।उसने अपनी मन्नत पूरी होने पर ये दस्ताने दान किए हैं। उस व्यक्ति ने यह दिन गोपनीय रहते हुए किया है।

मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि तिरुमला में रहने वाले एक परिवार ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम के अतिरिक्त कार्यकारी अधिकारी ए. वेंकट धर्मा रेड्डी को ये दस्ताने सौंपे। उन्होंने ये दान नाम न जाहिर करते हुए किया है। इन सोने के दस्तानों का वजन करीब 5.3 किलोग्राम है और इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये है। यह दस्ताने पहाड़ी मंदिर के गर्भगृह में भगवान वेंकटेश्वर को सुशोभित करेंगे। इन सोने के गहनों को भगवान वेंकटेश्वर को पहनाया जाएगा।

मंदिर के अधिकारी ने बताया कि वह भक्त पिछले 50 सालों से तिरुमाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा कर रहे हैं। पिछले साल कोरोना महामारी के चलते मंदिर में भक्तों के आने और दर्शन पर रोक लगा दी गई थी, साथ ही वह भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। तब उन्होंने तिरुपति बालाजी मंदिर में अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए मन्नत मांगी थी, जो कि पूरी हो गई है। वह कोरोना से ठीक हो चुके हैं।