यूपी पुलिस को मिले 72 डिप्टी एसपी, सीएम योगी ने दिलाई शपथ

उत्तर प्रदेश
Spread the love

उत्तरप्रदेश। उत्तर प्रदेश पुलिस को 72 डिप्टी एसपी मिल गए। इसमें 17 महिला डिप्टी एसपी हैं। ये बैच सोमवार सुबह पासिंग आउट परेड में शामिल हुआ। जिसकी सलामी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ली।

डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के मैदान में सोमवार सुबह पासिंग आउट परेड के बाद मुख्यमंत्री पुलिस लाइन में आयोजित एमडीए के कार्यक्रम में शिरकत के लिए रवाना हो गए। इस अकादमी में डिप्टी एसपी के 86 वें बैच की ट्रेनिंग 20 अक्तूबर 2020 को शुरू हुई थी। आउट डोर और इंडोर का कड़ा प्रशिक्षण पूरा करने के बाद नए अफसर ड्यूटी के लिए तैयार हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री का विमान मूंढापांडे हवाई अड्डे पर उतरा। यहां से वह हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचे। यहां से अकादमी में पासिंग आउट परेड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पास आउट हुए 86 भी बेच के डिप्टी एसपी को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। 

मुख्यमंत्री योगी अलीगढ़ निवासी सुकन्या शर्मा को सर्वोत्तम सर्वांग होने बधाई दी और सम्मानित किया गया। आउट डोर में विवेक जावला और इंडोर में सुकन्या पहले स्थान पर रहे। इस दौरान पुलिस अकादमी के एडीजी जय नारायण सिंह, डीआईजी पूनम श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।