TMC नेता सायानी घोष गिरफ्तार, विरोध में 12 तृणमूल कांग्रेस सांसद पहुंचे दिल्‍ली

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। त्रिपुरा पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर पश्चिम बंगाल की TMC नेता सायानी घोष को गिरफ्तार किया है। बीजेपी कार्यकर्ता ने सायानी घोष पर शनिवार रात सीएम बिप्‍लव कुमार देब की एक नुक्‍कड़ सभा को बाधित करने और धमकी देने का आरोप लगाया है। TMC युवा कांग्रेस की नेता ने नुक्‍कड़ सभा में पहुंचकर खेला होबे के नारे लगाए थे।

सायानी घोष की गिरफ्तारी से नाराज टीएमसी के 12 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल दिल्‍ली पहुंच गया है। उन्होंने त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है।

टीएमसी का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ता और सांसद कल सुबह दिल्ली में धरने पर बैठेंगे। तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई की युवा शाखा की सचिव सायानी घोष को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के दौरे से 24 घंटे पहले हिरासत में लिया गया है। घोष को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था।

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया कि पूर्वी अगरतला महिला पुलिस थाने के बाहर उनके कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा समर्थकों ने धक्का-मुक्की की। हालांकि, BJP ने आरोप को खारिज किया है। पश्चिम त्रिपुरा के अतिरिक्‍त एसपी बीजे रेड्डी ने कहा, टीएमसी नेता सायानी घोष को प्रारंभिक साक्ष्‍य के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।