टाटा स्टील ने शिक्षा की नींव को मजबूत बनाने का दिया ऑफर

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। स्वतंत्र भारत के पहले शिक्षा मंत्री और देश में शिक्षा प्रणाली के अग्रणी मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती के उपलक्ष्य में हर साल 11 नवंबर को ’राष्ट्रीय शिक्षा दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। राष्ट्रीय शिक्षा दिवस मनाने का उद्देश्य भारत के शैक्षणिक संस्थानों को मजबूत करना और शिक्षा की गुणवत्ता को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाना है। यह मौलाना आजाद द्वारा शिक्षा प्रणाली की नींव रखने और स्वतंत्र भारत के निर्माण में उनके काम को याद करने का भी अवसर है।

मौलाना अबुल कलाम आजाद ने एक बार कहा था कि शिक्षाविदों को विद्यार्थियों के बीच जिज्ञासा की भावना, रचनात्मकता, उद्यमशीलता और नैतिक नेतृत्व की क्षमता का निर्माण करना चाहिए और उनका आदर्श बनना चाहिए। देश के सबसे महान विद्वानों में से मौलाना अबुल कलाम आजाद की 134वीं जयंती मनाने के लिए टाटा स्टील के लर्निंग एंड डेवलपमेंट (एलएंडडी) डिपार्टमेंट ने अपने शैक्षणिक उत्पादों और सेवाओं पर ’नेशनल एजुकेशन डे फ्लैश सेल’ ऑफर किया है। यह ऑफर 11 नवंबर, 2021 से शुरू होकर 14 नवंबर, 2021 तक लागू रहेगा। ऑफर का लाभ उठाने के लिए टाटा स्टील डिजी-शाला की वेबसाइट www.capabilitydevelopment.org पर जाना होगा।

इस अवधि के दौरान ई-लर्निंग कोर्स पर कई रोमांचक ऑफ़र प्राप्त किए जा सकते हैं, जैसे-कई टेक्नीकल और मैनेजमेंट कोर्स का ऑफर, जो टाटा स्टील से सत्यापित ई-सर्टीफिकेट के साथ उपलब्ध हैं। ये कोर्स किसी भी उद्योग में काम के माहौल को समझने और विशिष्ट कौशल विकसित करने में मदद करेंगे। इसके अतिरिक्त, टाटा स्टील डिजी-शाला अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ’नेशनल एजुकेशन डे क्विज आयोजित करेगी। प्रत्येक दिन के क्विज़ के विजेता को आकर्षक उपहार और वाउचर मिलेंगे। फेसबुक, इंस्टाग्राम या लिंक्डइन में मौजूद टाटा स्टील डिजी-शाला हैंडल पर इसे फॉलो कर कोई भी इसमें हिस्सा ले सकता है।