टी-20 विश्व कप: आज पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड होंगे आमने-सामने

दुनिया
Spread the love

दुबई। आज टी-20 विश्व कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की टीम होगी। यह मुकाबला आज अबुधाबी में खेला जाना है। जिसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से होगी। इंग्लैंड को अपने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका से शिकस्त मिली है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें अबतक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कुल 21 बार आपस में भिड़ चुकी हैं, जिसमें इंग्लिश टीम ने 13 मैचों में तो न्यूजीलैंड ने सात मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों देशों के बीच विश्व कप में हुई आपसी भिड़ंत में तीन में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है जबकि दो में कीवी टीम जीती है।

इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल मुकाबले में चोटिल जेसन रॉय की जगह सैम बिलिंग्स को मौका मिल सकता है। वहीं जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने अपने पिछले चार मैचों में जीत दर्ज की है। जीत की पटरी पर चल रही कीवी टीम बिना बदलाव के उतर सकती है।

*इंग्लैंड संभावित एकादश* :

बिलिंग्स, बटलर (विकेटकीपर), मलान, बेयरस्टो, मोर्गन (कप्तान), लिविंगस्टोन, मोइन, वोक्स, जॉर्डन, राशिद और वुड। *न्यूजीलैंड संभावित एकादश* : गुप्टिल, मिचेल, विलियमसन (कप्तान), कॉनवे (विकेटकीपर), फिलिप्स, नीशम, सैंटनर, मिल्ने, साउथी, सोढ़ी और बोल्ट।