राज्य सरकार महंगाई का रोना रोती है, अपना कर्तव्‍य भूल जाती है : दीपक प्रकाश

झारखंड
Spread the love

  • प्रदेश के 2000 से अधिक पेट्रोल पंपो पर चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

रांची। राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं किए जाने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश भर के सभी पेट्रोल पंपो पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। रांची के धुर्वा गोलचक्कर के समीप पेट्रोल पंप में हस्ताक्षर अभियान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश शामिल  हुए।

संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह हेहल, पंडरा और कांटाटोली पेट्रोल पंप पर, प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ओरमांझी पेट्रोल पंप पर, प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा नगड़ी पेट्रोल पंप और प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय हरमू पेट्रोल पंप पर हस्ताक्षर अभियान में शामिल हुए।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार और उसमें शामिल दल झामुमो, कांग्रेस और राजद के पेट्रोल डीजल की कीमत घटाने की दिशा में दोहरा चरित्र उजागर हुआ है। इस सरकार में खाने के दांत और दिखाने के और हैं। कल तक पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर हाय तौबा मचाने वाली पार्टियों को आज लगता है सांप सूंघ गया है।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम करके जनता को बड़ी राहत दी है। अब झारखंड सरकार की भी जिम्मेवारी बनती है कि वह वैट घटाकर आम लोगों को राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जनहित में पेट्रोल से 5 रुपये एवं डीजल से 10 रुपये की कीमत की कटौती करते हुए जनता को बडी राहत दी है। साथ ही राज्यों से भी अपने हिस्से के टैक्स में कटौती करने का आग्रह किया है।

प्रकाश ने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने से इंकार करना साफ बताता है कि यह सरकार पूरी तरह जनविरोधी और किसान विरोधी है। पेट्रोल डीजल में महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर बेवजह हल्ला बोलने वाली झारखंड सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। पहले झारखंड के वित्त मंत्री कहते थे कि केंद्र पहले एक्साइज शुल्क कम करे, तब राज्य सरकार विचार करेगी। अब जब केंद्र ने उत्पाद शुल्क कम कर दिया है, तब एक नया तराना।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि दूसरों पर ठीकरा फोड़ना कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों की पुरानी आदत रही है। कांग्रेस और उसके सहयोगियों को आम जनता से कोई सरोकार नहीं है। अगर वास्तव में कांग्रेस और उनकी सहयोगी पार्टियां जनता की हितैषी हैं, तो तत्काल बयानबाजी बंद कर वैट कम कर आम जनता को राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि लगता है कि वैट कम नही कर राज्य सरकार केवल बोलने में विश्वास करती है, करने में नहीं।