बिहार के जहानाबाद में दहेज के लिए दो महिलाओं की अलग-अलग हत्या, गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

देश बिहार
Spread the love

जहानाबाद। दहेज लेना और देना दोनों अपराध है, बावजूद इसके लोग बेखौफ ऐसा कर रहे हैं। इस पूरे घटनाक्रम में परेशानी खासकर महिलाओं को ज्यादा होती है। कभी कभार इसकी कीमत उन्हें जान देकर चुकानी पड़ती है। जहानाबाद जिले में अलग-अलग गांवों में दहेज के लिए दो महिलाओं की हत्या कर दी गई।

दोनों मामलों को लेकर ओकरी ओपी में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने दोनों घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पड़ताल में जुट गई है। पहला मामला- घोसी थाना क्षेत्र के ओकरी ओपी के अनंतपुर गांव की है। जहां दहेज की नाजायज मांग पूरी न करने पर ससुराल वालों ने बहू की हत्या कर दी।

ओकरी ओपी प्रभारी चन्द्रशेखर कुमार ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि अनंतपुर गांव में एक महिला को मारकर शव को जलाने के लिए ले जाया जा रहा है। उसी समय अनंतपुर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक महिला लक्ष्मीनिया देवी के परिजनों के अनुसार महिला की शादी लगभग 3 साल पहले अनंतपुर में अपनी क्षमता के अनुसार सबकुछ देकर की गयी थी। शादी के बाद लगातार ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा और एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी। मांग पूरी ना होने के बाद उनलोगों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

दूसरा मामला- ओकरी ओपी क्षेत्र के ही कठार गांव का है। पुलिस के अनुसार ससुराल पक्ष के लोगों ने हत्या के बाद शव जला दिया है। पीड़िता के परिजनों की ओर से मामला दर्ज कराया गया है।