रामगढ़ के मजदूर की तेलंगाना में मौत, नए घर में बिजनेस का अधूरा रह गया ख्वाब

झारखंड
Spread the love

रामगढ़। रामगढ़ के दुलमी प्रखंड स्थित इचातु निवासी अनुज महतो (30 वर्ष) की मौत तेलंगाना के सिरसिला में हो गया। अनुज महतो का पार्थिव शरीर गांव पहुंचते ही अंतिम दर्शन के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कोचिनाला मुक्तिधाम में किया गया।

घर में अनुज की पत्नी के अलावा एक बेटा, एक बेटी और मां हैं। इस संबंध में मृतक का शव गांव पहुंचाने आए मजदूर पंचम महतो ने बताया कि वे लोग तेलंगाना स्थित मित्रा अंश प्राइवेट लिमिटेड धागा फैक्ट्री में काम करते हैं। अनुज कुमार भी उन्हीं के साथ काम करता था।

मजदूर ने बताया कि घटना के दिन अनुज महतो ने अहले सुबह लगभग चार बजे उठकर खाना बनाया। उसी दौरान उसने चक्कर आने की शिकायत की। थोड़ी देर में उल्टियां भी हुईं। उसके बाद वह एक कुर्सी पर बैठ गया। फिर अचानक मुंह के बल गिर बेहोश हो गया। इसकी सूचना मिलते ही कई मजदूर मौके पर पहुंचे और उसे पहले उसके पूरे शरीर में तेल मालिश की। फिर एंबुलेंस को बुलाकर सिरसिला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद अनुज महतो को मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि अनुज महतो कुछ दिन पूर्व ही अपना एक घर बनाकर तेलंगाना काम करने गया था। उसकी योजना यह थी कि अब जब भी काम से घर लौटेंगे, तो नए घर में ही कोई बिजनेस शुरू कर सेटल होंगे।