दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वाले लोगों को लगा बड़ा झटका ! जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तरप्रदेश। दिल्ली और वेस्ट उत्तर प्रदेश के बीच सफर करने के लिए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल करते हैं तो अगले सप्ताह से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करना महंगा पड़ेगा, क्योंकि इस एक्सप्रेस-वे पर फ्री सेवा अब खत्म होने जा रही है।

15 नवंबर के बाद कभी भी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वाले वाहन चालकों को टोल टैक्स देना पड़ सकता है। इस दिशा में ताजा डेवलपमेट यह है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से टोल टैक्स वसूल करने वाली कंपनी का चयन कर लिया गया है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी का नाम पाथ इंडिया है।

टोल वसूलने की तैयारी के तहत पिछले दिनों कंपनी से जुड़े अधिकारियों ने काशी टोल प्लाजा का जायजा भी लिया। इतना ही नहीं, इस कड़ी में एक दिन पहले बुधवार को एनएचएआइ और टोल कंपनी की टीम ने संयुक्त रूप से जायजा भी लिया। कंपनी और एनएचएआइ की ओर से पूरी तैयारी हो चुकी है।

कोई नई बाधा नहीं आई तो अगले सप्ताह किसी भी दिन टोल वसूली शुरू हो जाएगी। दिल्ली के सराय कालेखां से मेरठ के लिए 140 रुपये टोल होगा। इंदिरापुरम से एक्सप्रेस-वे से मेरठ तक जाने के लिए 95 रुपये टोल लिया जाएगा। डूडाहेड़ा से मेरठ के लिए 75 रुपये टोल है। डासना से मेरठ के लिए केवल 60 रुपये टोल टैक्स के रूप में देने होंगे।