भारत बनाम न्यूजीलैंड: कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में आज पहला टी-20 खेलेगी टीम इंडिया

देश नई दिल्ली
Spread the love

दिल्ली। आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच आज पहला टी-20 खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत आज शाम 7:30 बजे से होगी।

मैच को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है। रोहित शर्मा की कप्तानी और राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम नई शुरुआत करने की कोशिश करेगी। तो वहीं टी-20 विश्व कप की उपविजेता रहने वाली कीवी टीम भी अच्छी शुरुआत करना चाहेगी। दोनों देशों के बीच अब तक 17 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से न्यूजीलैंड को नौ और भारत को आठ में जीत मिली है।

*नहीं खेलेंगे विलयमसन*

लेकिन इससे पहले ही कीवी कैंप से एक बड़ी खबर सामने आई है। कीवी कप्तान केन विलियमसन टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। विलियमसन ने टेस्ट सीरीज पर ध्यान लगाने के लिए यह फैसला लिया है। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टिम साउथी को टीम का कप्तान बनाया गया है।

*न्यूजीलैंड के भारत दौरे का कार्यक्रम*

न्यूजीलैंड अपने भारत दौरे की शुरुआत 17 नवंबर को जयपुर में होने वाले टी-20 मुकाबले के साथ करेगा। उसके बाद 19 नवंबर को रांची में और 21 नवंबर कोलकाता में सीरीज का दूसरा और तीसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। वहीं 25-29 नवंबर को कानपुर में पहला टेस्ट खेला जाएगा। वहीं, 3-7 दिसंबर को मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट के साथ न्यूजीलैंड के भारत दौरे का समापन होगा।

*न्यूजीलैंड संभावित एकादश* :

गुप्टिल, मिचेल, साइफर्ट, चैपमैन, फिलिप्स, नीशाम, सैंटनर, बोल्ट, जैमिसन, साउथी, सोढ़ी।

*भारतीय संभावित एकादश* : रोहित, राहुल, किशन, सूर्यकुमार, अय्यर, पंत, अक्षर, अश्विन, भुवनेश्वर, चाहर और चहल।