बिहार में इस गुरुजी के पास सोने की ईंटें और एक करोड़ कैश देख चौंक गए इनकम टैक्स के अधिकारी

देश बिहार
Spread the love

पटना। बिहार में इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी उस समय चौंक गए, जब एक सरकारी शिक्षक के पास से एक करोड़ रुपए कैश और सोने की ईंटें बरामद हुईं। मामला नालंदा जिले का है, जहां इनकम टैक्स के रडार पर आए शिक्षक के खाते खंगाले गए। नालंदा जिले के थरथरी प्रखंड के एक सरकारी हाइस्कूल के शिक्षक नीरज कुमार के बैंक लॉकर से एक करोड़ कैश और दो किलो सोना के अलावा अन्य कई अहम दस्तावेज मिले हैं।

पटना के बहादुरपुर इलाके में मौजूद एसबीआइ की शाखा में उनके नाम से मौजूद लॉकर को आयकर अधिकारियों ने खोला। जब लॉकर को खोला गया, तो इसमें 250 ग्राम वजन की सोने की चार ईंटें मिलीं और एक करोड़ कैश मिला। यह कैश दो हजार रुपए के नोट के बंडलों में था। इसके अलावा कुछ अन्य दस्तावेज भी मिले हैं, जिनकी जांच चल रही है।

शिक्षक नीरज कुमार अमहारा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक राकेश कुमार सिंह के साढ़ू के लड़के हैं। लेकिन ये सभी रुपए और सोना अमहारा कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक के ही हैं। इसका कोई दस्तावेजी प्रमाण देने में शिक्षक नीरज कुमार विफल साबित हो रहे हैं।

बताया गया कि शिक्षक नीरज कुमार यह भी नहीं बता पा रहे हैं कि इस अचल संपत्ति केमालिक हकीकत में कौन हैं और न ही वह इस संपत्ति का स्रोत ही बता पा रहे हैं।