रांची के तुपुदाना इलाके से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, तीन गिरफ्तार, पांच लाख रुपए बरामद

झारखंड
Spread the love

रांची। तुपुदाना से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। इनमें जिलेटिन, डेटोनेटर, फ्यूज वायर आदि हैं। पुलिस ने इस दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पांच लाख रुपए भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों से तुपुदाना ओपी में पूछताछ की जा रही है।

बताया जाता है कि जियाउल और रोहित कुमार के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस वजह से जियाउल ने अपने साथियों साथ मिलकर रोहित को फंसाने की योजना बनाई और उसके घर में विस्फोटक पहुंचा दिया। जियाउल इससे पहले भी रोहित को कई बार एक जमीन पर काम करने के लिए मना कर चुका था, लेकिन रोहित नहीं मान रहा था। इस वजह से पूरी प्लानिंग की गई। राहुल ने रोहित के घर में विस्फोटक रखने के बाद उसने ही पुलिस को जानकारी दी कि रोहित के घर में विस्फोटक रखा हुआ है।

पुलिस ने इस मामले में घुटिया गांव के जियाउल अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ करने पर जियाउल ने बताया कि बिरसा बाखला विस्फोटकों का कारोबार करता है। उसके घर से जिलेटिन, डेटोनेटर, फ्यूज वायर वगैरह खरीद कर जमगाई निवासी रोहित और जयंत के घर के बाहर रखा था।

जियाउल के बयान पर ही घुटिया के शरीफ अंसारी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूछताछ में तीनों को दोषी पाकर वरीय पुलिस अधीक्षक को मामले की जानकारी दी गई।