फतेहपुर : मिड-डे मील का दूध पीने 15 बच्चे बीमार, एक की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश
Spread the love

उत्तरप्रदेश। यूपी के फतेहपुर जिले में असोथर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय विधातीपुर में मिड-डे-मील का दूध पीने से 15 बच्चे बीमार पड़ गए।बच्चों की ज्यादा हालत बिगड़ी, तब परिजन उन्हें लेकर कस्बे के एक निजी अस्पताल, पीएचसी व सरांय सीएचसी में पहुंचे। इनमें से एक बच्चे लवकुश की हालत ज्यादा गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

उधर, बीएसए ने जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि प्राथमिक विद्यालय में हमेशा की तरह बच्चों को दोपहर में मिड-डे-मील योजना के तहत दूध पीने के लिए दिया गया। दूध पीने के बाद छात्रा मंजू, रोली, आशुतोष, शीलू देवी, लवकुश, इंगलेश, गोवर्धन, सारिका देवी, सुमिता, संजना, लक्ष्मी, मांशी, मुस्कान, सुमित, कामता आदि बीमार हो गए।

शनिवार को कुछ बीमार बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर हुई। तब परिजन उन्हें लेकर कस्बे के एक निजी अस्पताल, पीएचसी व सरांय सीएचसी में पहुंचे। इनमें से एक बच्चे लवकुश की हालत ज्यादा गंभीर होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी।