नक्सलियों को आर्मी के हथियार सप्लाई करने वाला सीआरपीएफ जवान दो साथियों के साथ गिरफ्तार

झारखंड
Spread the love

रांची। जिसके कंधे पर रक्षा का जिम्मा हो, वहीं अगर शैतानी पर उतर जाये, तो उसे आप क्या कहेंगे। आगे पढ़ें, तो पता चलेगा कि हम ऐसा क्यूं कह रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में तैनात सीआरपीएफ का जवान अविनाश हथियार और कारतूस की तस्करी करता था।

झारखंड पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने बिहार से उसके एक साथियों ऋषि और पंकज के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार आरोपियों ने पुलिस को छानबीन में बताया है कि वह अब तक झारखंड के नक्सली उग्रवादी संगठन के अलावा संगठित अपराध के सरगना तक हथियार और कारतूस की सप्लाई कर चुके हैं।

गैंगस्टर सुजीत सिन्हा गिरोह, अमन साहू गिरोह और अमन श्रीवास्तव गिरोह को भी आर्मी के हथियार और कारतूस की सप्लाई कर चुके हैं। इन अपराधियों की निशानदेही पर कुल 450 जिंदा कारतूस बरामद की गयी है। गिरफ्तार अविनाश कुमार सीआरपीएफ में आरक्षी के रूप में पदस्थापित था, जो पिछले 4 माह से अपनी ड्यूटी पर तैनात नहीं था। वह 24 अगस्त 2011 को मोकामा ग्रुप सेंटर सीआरपीएफ में बहाल हुआ था।

गिरफ्तार अवनीश कुमार, अमन साव, हरेंद्र यादव, लल्लू खान के संपर्क में था। हरेंद्र यादव और लालू खान शेरघाटी तथा गया जेल में बंद हैं। गिरफ्तार अभियुक्त ऋषि कुमार ट्रांसपोर्टेशन का काम करता था। ऋषि कुमार को माओवादी और ठेकेदारों को गोली उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई थी। गिरफ्तार पंकज कुमार सिंह धनबाद में रह कर कोयला और जमीन का कारोबार कर रहा था।