जेपीएससी पर गहराता जा रहा विवाद, चेयरमैन बोले-नहीं मानी गलती, परीक्षा में कोई गड़बड़ी नहीं

झारखंड
Spread the love

रांची। सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी रिजल्ट 2021 विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी मंगलवार को रांची के मोरहाबादी मैदान के पास जेपीएससी का घेराव करने जा रहे छात्रों पर लाठीचार्ज हुआ था। बाद में भाजपा विधायकों और छात्रों के प्रतिनिधिमंडल से जेपीएएसी चेयरमैन की मुलाकात हुई थी। उसके बाद विधायक भानु प्रताप शाही और छात्रों ने दावा किया था कि चेयरमैन ने गलती मान ली है और जांच के लिए चार दिन का समय मांगा है।

जेपीएससी चेयरमैन ने कहा कि उन्होंने गलती नहीं मानी है। दरअसल सातवीं से दसवीं जेपीएससी की पीटी परीक्षा रिजल्ट पर गड़बड़ी का आरोप लगाकर छात्र कई दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। अब इस आंदोलन में मुख्य विपक्षी दल भाजपा भी शामिल हो गई है। मंगलवार को बीजेपी के विधायकों की अगुवाई में जेपीएससी कार्यालय का घेराव कार्यक्रम था।

विधायक भानुप्रताप शाही और अन्य की अगुवाई में छात्रों का कारवां आगे बढ़ा ही था कि जेपीएससी की ओर जाने से रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कई छात्र घायल हुए, विधायकों को भी डंडे पड़े। हालांकि छात्र जेपीएससी कार्यालय पहुंचने में सफल रहे। यहां जेपीएससी के चेयरमैन अमिताभ चौधरी ने आंदोलनकारी अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की। वार्ता के बाद विधायकों ने कहा कि जेपीएससी अध्यक्ष ने परीक्षा प्रक्रिया को लेकर अपनी गलती मानी है।

हालांकि जेपीएससी चेयरमैन अमिताभ चौधरी ने कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं मानी है। परीक्षा सही तरीके से आयोजित की गई है। इसके बावजूद जेपीएससी पर आरोप लग रहा है। वह इसका खंडन करते हैं और हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं। आज दिए गए ज्ञापन का भी चार दिनों के अंदर वह जवाब दे देंगे। आंदोलनकारी अभ्यर्थियों ने जिन-जिन बिंदुओं पर आपत्ति दर्ज कराई है, बिंदुवार जवाब देने के लिए जेपीएससी तैयार है।