एक्ट्रेस यामी बनना चाहती थीं IPS ऑफिसर, लॉ की पढ़ाई के बाद बदल गई किस्मत

देश मुंबई
Spread the love

मुंबई। यामी गौतम शादी के बाद अपना पहला जन्मदिन मना रही है। 28 नवंबर यानी आज यामी 33 साल की पूरी हो गई हैं। एक्ट्रेस का जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में हुआ था। पढ़ने में बेहद होशियार यामी की शुरुआती पढ़ाई हिमाचल प्रदेश से हुई। ‘नेचुरल ब्यूटी’ के नाम से फैंस उन्हें पुकारते हैं।

यामी कभी IPS अफसर बनाना चाहती थीं, लेकिन तकदीर उन्हें पहले टीवी और फिर बॉलीवुड तक ले आई। यामी गौतम ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले चंडीगढ़ में लॉ की पढ़ाई की थी। उस समय वह आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन यामी को एक्टिंग से ज्यादा प्यार था फिर मुंबई आकर अपने करियर को रफ्तार दी। यामी ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हैं ‘चांद के पार चलो’ सीरियल से की थी।

फिल्मों में अभिनय की शुरुआत साल 2009 यामी गौतम ने कन्नड़ फिल्म उल्लास उत्साह से की थी। इसके बाद यामी गौतम ने पंजाबी और तेलुगु फिल्म में भी काम किया है। यामी ने अपने काम से बॉलीवुड में पहचान बनाई। यामी गौतम ने फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में कदम रखा था। फिल्म में वो आयुष्मान खुराना के अपोजिट रोल में थीं। इसके बाद से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया।

उन्होंने इसी साल 4 जून को फिल्म डायरेक्टर आदित्य धर से शादी की है। यामी गौतम अगले साल इंडस्ट्री में 10 साल पूरे कर लेगी। यामी गौतम सामाजिक कार्यों में काफी दिलचस्पी रखती हैं। यामी गौतम ने हिमाचल प्रदेश में भी जमीन लेकर एक ग्रीन हाउस बनाया है और वहां वह आर्गेनिक खेती करती हैं।