विराट कोहली और एमएस धोनी ने न्‍यूजीलैंड के लिए कर रहे खास तैयारी, मैच होने वाला है और रोमांचक

खेल दुनिया
Spread the love

दुबई। टी20 विश्‍व कप 2021 में टीम इंडिया के लिए आज का दिन बहुत खास है। भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के साथ आज दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में उतरना है।

भारत और न्‍यूजीलैंड करीब करीब एक ही जगह खड़ी हैं, जहां उन्‍हें पहली जीत की तलाश है। टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्‍तान से हार चुकी है। वहीं न्‍यूजीलैंड को भी पाकिस्‍तान के ही हाथों हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया के लिए ये मैच आसान नहीं होने वाला है।

मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और मेंटॉर एमएस धोनी ने न्‍यूजीलैंड के लिए एक खास चक्रव्‍यूह रचा है। जिसका तोड़ न्‍यूजीलैंड के पास भी नहीं है। हालांकि इसका खुलासा मैच के दौरान ही होगा, ताकि न्‍यूजीलैंड की टीम उसका तोड़ ही न खोज पाए।

टी20 विश्‍व कप की बात करें तो टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच अब तक दो मैच खेले गए हैं, दोनों में न्‍यूजीलैंड की टीम भारत पर भारी पड़ी है। वहीं अगर टूर्नामेंट की बात करें तो भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड से केवल दो ही बार जीत पाई है।

भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2003 के विश्‍व कप में हराया था, तब से लेकर आज तक टीम इंडिया के हाथ खाली हैं। टीम इंडिया और विराट कोहली पिछले कई साल से ICC की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है, इसका कारण न्‍यूजीलैंड ही है।