चतरा में 13 वाकी-टाकी के साथ टीएसपीसी रीजनल कश सदस्य आक्रमण गंझू के दो सहयोगी गिरफ्तार

Uncategorized
Spread the love

चतरा। चतरा जिला पुलिस को प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीएसपीसी के विरुद्ध एक और सफलता हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने टीएसपीसी के रीजनल सदस्य आक्रमण गंझू के दो सहयोगियों को वॉकी टॉकी के साथ गिरफ्तार किया है।

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने कार्यालय में रविवार को प्रेस वार्ता कर दी। गिरफ्तार सदस्यों में लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के राजगुरुवआ गांव निवासी जेठू गांधी का पुत्र विष्णु गंझू व लावालौंग थाना क्षेत्र के पूर्णाडीह गांव निवासी जोका गंझू का पुत्र पिंटू कुमार गंझू शामिल है। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 13 वॉकी-टॉकी, एक मोबाइल और दो मोटरसाइकिल बरामद किया है।

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि टीएसपीसी का रिजल्ट कमेटी की टीम के सहयोगी कुछ सामान को लेकर टीम में पहुंचने वाले हैं। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी अशोक रविदास के नेतृत्व में छापेमार दल का गठन किया गया। छापेमार दल लावालौंग थाना क्षेत्र के जोजवारी के पास से संदेह के आधार पर विष्णु गंझू को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने छह वॉकी टॉकी सेट बरामद किया।

पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर टीम के एक अन्य सक्रिय सदस्य पिंटू गंझू को पकड़ा। उसके पास से पुलिस ने सात वाकी-टाकी तथा टीएसपीसी रीजनल कमेटी सदस्य आक्रमण गंझू के दो मोबाइल बरामद किए। इसका इस्तेमाल नक्सली गतिविधियों में किया जा रहा था।