सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद गाजीपुर बॉर्डर से हटाया टेंट, राकेश टिकैत ने कही ये बात

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमाओं पर कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेडिंग और टेंट हटा लिए।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “रास्ता खोलना और आदमी हटना दोनों अलग-अलग चीजे हैं। रास्ते तो हमारे खुले हुए हैं। बैरिकेडिंग पर गाड़ी जा सकती है। आगे सरकार ने रास्ता रोक रखा है। आगे कहा कि जनता जहां जाएगी वहां जाएगी। जनता का रास्ता है। जनता के अपने काम हैं। पहले आप रास्ता तो खुलवाइए। किसान कहां जाएगा आगे बता देगा। किसान दिल्ली चला जाएगा। क्या बैन लग रहा है कि दिल्ली नहीं जा सकता।”

आंदोलन खत्म किया जाने की बात पर भाकियू नेता धर्मेंद्र मलिक ने कहा, “कुछ समय से यह अफवाह फैलाई जा रही है कि गाजीपुर बॉर्डर खाली किया जा रहा है। यह पूरी तरह निराधार है। हम यह दिखा रहे हैं कि रास्ता किसानों ने नहीं दिल्ली पुलिस ने बंद किया है। गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन हटाने का कोई निर्णय नहीं है।”

सुप्रीम कोर्ट ने सड़कें बंद किए जाने को लेकर किसान संगठनों से जवाब मांगा है। हालांकि, इसके लिए किसान संगठनों को समय देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने किसानों को हटाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई 7 दिसंबर तक के लिए टाल दी।