झारखंड के गढ़वा से नाबालिग का अपहरण कर बिहार के औरंगाबाद में दुष्कर्म, यहां चल रहा इलाज

अपराध झारखंड बिहार
Spread the love

गढ़वा। झारखंड के गढ़वा जिले के कांडी थाना क्षेत्र से एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है।

नाबालिग पीड़िता को बिहार के औरंगाबाद बाल कल्याण समिति के माध्यम से गढ़वा सीडब्लूसी को सौंपा गया है, जहां से नाबालिग को घायल अवस्था में इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसने प्राइवेट पार्ट में दर्द की शिकायत की है। पुलिस को दिये गये बयान में पीड़िता ने बताया है कि गत 11 अक्टूबर को वह श्रृंगार का सामान लेने के लिए कांडी बाजार के लिए निकली थी।

कांडी सड़क पर आने के बाद उसे चार चक्का गाड़ी में दो पुरुष एवं दो महिला ने पता पूछने के बहाने जबरन बैठा लिया। गाड़ी में बैठे लोगों ने उसके मुंह पर पट्टी बांधकर ले गये। उसे बिहार के रोहतास जिले के डेहरी ऑनसोन ले गये। पुलिस को दिये बयान के मुताबिक पीड़िता को वहां ले जाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गयी।

जब पीड़िता बेहोश हो गई, तो उसे गाड़ी में ले जाकर उनलोगों ने सुला दिया। जब पीड़िता को होश आया, तो वह अपने आप को डेहरी ऑन सोन बस स्टैंड में पाई। पीड़िता ने अपनी जान बचाने के लिए उस गाड़ी से निकलकर बस स्टैंड में लगे एक बस में चढ़ गई। जब वह बस खुली, तो पूछने पर बस वाले ने बताया कि यह सींजो मोड़ औरंगाबाद की ओर जा रही है। वहां पहुंचने के बाद पीड़िता बस से उतर कर रो रही थी। इसी दौरान दो महिलाओं ने उससे पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान पीड़िता ने घटना की सारी जानकारी दी। उसे औरंगाबाद थाना ले जाया गया, जहां पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज किया गया और इसके बाद औरंगाबाद पुलिस ने उसे सीडब्ल्यूसी को सौंप दिया। सीडब्ल्यूसी ने बालिका गृह में उसे दो दिनों तक रखा इसके बाद गढवा चाइल्ड लाइन को सौंप दिया।

चाइल्डलाइन के लोगों ने उसे इलाज के लिए रविवार की शाम गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। इस क्रम में पीड़िता की काउंसलिंग करने पर उसने जबरन वाहन में ले जाने वाले दो पुरुषों में दिनेश सिंह एवं राजेश सिंह नामक दो व्यक्ति का नाम बताया है। वह इन दोनों को देखने के बाद पहचान करने का दावा कर रही है। पीड़िता का बयान कांडी थाना प्रभारी मुकेश कुमार की निगरानी में मजिस्ट्रेट के समक्ष दिलाने की तैयारी है।