आतंकी हमलों से डरे प्रवासी मजदूर, घर लौटने के लिए जम्मू स्टेशन पर लगी भीड़

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में प्रवासी मजदूर आतंकियों द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद सहम गए है। दूसरे प्रदेशों से वहां काम करने पहुंचे लोग अब पलायन को मजबूर दिख रहे हैं।

जम्मू रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ देखने को मिली, जो अपने घर लौटना चाहती है। रविवार को बिहार के दो प्रवासी मजदूरों की कश्मीर में हत्या के बाद रेलवे स्टेशनों का नजारा बदला है। जम्मू रेलवे स्टेशन के फुटपाथ पर भारी संख्या में लोग बैठे हैं, सब अपने-अपने घर जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। हालात बयां करते हुए कुछ मजदूरों की आंखें भी भर आईं।

भूख की वजह से वहां मजदूरों के बच्चे रोते-बिलखते दिखे। मजदूरों ने कहा, ‘हम लोग कभी वापस घाटी (कश्मीर) में नहीं जाएंगे क्योंकि वहां आतंकी धमकी दे रहे हैं और चुनकर हमले कर रहे हैं।’ शनिवार को भी आतंकियों ने पुलवामा और श्रीनगर में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

श्रीनगर में बिहार के बांका जिले के रहने वाले अरविंद कुमार साह (30) को निशाना बनाया गया था। वहीं, पुलवामा में यूपी निवासी सगीर अहमद की हत्या की गई थी। 56 साल के सागीर यूपी में सहारनपुर के रहने वाले थे।