किसानों की हत्या के खिलाफ वाम-धर्मनिरपेक्ष दल और जन संगठनों ने निकाला विरोध मार्च

झारखंड
Spread the love

रांची। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या किए जाने के खिलाफ रांची में वाम-धर्मनिरपेक्ष दल और विभिन्न जनसंगठनों ने विरोध मार्च निकाला। अलबर्ट एक्का चौक के समीप भाजपा सरकार का पूतला फूंककर अपने आक्रोश का इजहार किया।

इस अवसर पर आयोजित सभा में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त करने, घटना के मुख्य आरोपी मंत्री पुत्र और उसके साथियों पर 302 धारा के तहत मुकद्दमा दर्ज करने और  इसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में उत्तर प्रदेश से बाहर करने की मांग की गई। सभा की अध्यक्षता राजद प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने की।

इस विरोध कार्रवाई में एडवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तापसी परिहार, रामपरी, सीपीआई के अजय सिंह, सीपीएम के प्रकाश विप्लव, सुखनाथ लोहरा, प्रफुल्ल लिंडा, भाकपा (माले) के जनार्दन प्रसाद, शुभेंदु सेन, भुवनेश्वर केवट, सीटू के अनिर्वान बोस, एसके राय, एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के मिंटू पासवान, स्वरूप कुमार, श्यामल मांझी, ज्युलिस फ्युचिक, एआइएसएफ के मेहुल मृगेंद्र, किसान सभा के प्रमोद साहू, विरेंद्र कुमार, एआइपीएफ के नदीम खान, वाल्टर केलेंडुला, मेवा लकड़ा, भीम साहू, जन संस्कृति मंच के अनिल अंशुमन, आइसा की नौरीन, एपवा की नंदिता भट्टाचार्य, शांति सेन समेत दर्जनों लोग शामिल हुए।