कोडरमा सेक्स रैकेट मामला: हटाये गए तिलैया थाना प्रभारी द्वारिका राम, इंस्पेक्टर अजय सिंह को फिर मिली कमान

Uncategorized
Spread the love

कोडरमा। कोडरमा जिला अंतर्गत तिलैया थाना से महज कुछ दूरी पर कोडरमा स्टेशन के पास संचालित विभिन्न होटलों में सेक्स रैकेट संचालन संबंधित खुलासे व गझंडी के पास से रेलवे का लोहा चोरी मामले को दबाने के प्रयास को लेकर उठ रहे सवालों के बीच थाना प्रभारी को बदल दिया गया है।

थाना प्रभारी के रूप में कार्यरत इंस्पेक्टर द्वारिका राम को तत्काल प्रभाव से पुलिस लाइन में योगदान करने को कहा गया है, जबकि इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह को तिलैया थाना का नया प्रभारी बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, एसपी ने आदेश जारी कर जल्द पदाधिकारियों को नव पदस्थापित स्थल पर योगदान करने को कहा है। नए थाना प्रभारी बने अजय सिंह पूर्व में भी तिलैया में बतौर थानेदार कार्य कर चुके हैं। एक बार फिर उन्हें यहां का जिम्मा दिया गया है। मालूम हो कि हाल के दिनों में अलग-अलग मामलों को लेकर तिलैया थाना काफी चर्चा में था। गत दो दिनों के अंदर एसपी के द्वारा गठित विशेष टीम ने जिस तरह थाना से महज कुछ दूरी पर स्थित होटल में संचालित सेक्स रैकेट का खुलासा किया। उससे स्थानीय पुलिस की भूमिका पर सवाल उठे थे। यही नहीं इसी दिन गझंडी के पास से चोरी हुए रेलवे के लोहा बरामदगी व तीन लोगों को हिरासत में लिए जाने के बावजूद मामले को दबाने का प्रयास किए जाने की बात भी सामने आयी थी।

थाना में खाद बीज दुकान में चोरी से संबंधित घटना के खुलासा को लेकर आयोजित प्रेस वार्ता में भी पूछे जाने पर इस मामले को लेकर टाल दिया गया था। इन सवालों के बीच एसपी ने थाना प्रभारी के स्थानांतरण से संबंधित आदेश जारी किया।

एसपी कुमार गौरव ने बातचीत में बताया कि इंस्पेक्टर द्वारिका राम को पुलिस लाइन भेजा गया है, जबकि अजय कुमार सिंह को नया थाना प्रभारी बनाया गया है। हालांकि, उन्होंने थाना प्रभारी को हटाने के कारणों को लेकर स्पष्ट जवाब नहीं दिया। वहीं एसपी ने विभागीय मामला होने की बात जरूर कही।