दुनिया में पहली बार अंतरिक्ष में होगी किसी फिल्म की शूटिंग, अभिनेत्री और निर्देशक हुए रवाना

दुनिया मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। अब तक अंतरिक्ष से जुड़ी सभी फिल्मों की शूटिंग धरती पर हुई है। अंतरिक्ष की दुनिया दिखाने के लिए कंप्यूटर के जरिए काल्पनिक दृश्यों को बनाया जाता रहा है।

लेकिन अब ऐसा पहली बार हो रहा है कि, वास्तव में किसी फिल्म की शूटिंग अंतरिक्ष में ही की जाएगी। जी हां, रूस ने पहली बार किसी फिल्म की शूटिंग के लिए अपने चालक दल को अंतरिक्ष भेज दिया है। इसी के साथ रूस अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग करने वाला पहला देश बन जाएगा। जानकारी के मुताबिक, 5 अक्टूबर को ही यह चालक दल अंतरिक्ष के लिए रवाना हो चुका है। इस फिल्म का नाम ‘द चैलेंज’ है।फिल्म की शूटिंग के लिए अंतरिक्ष जाने वाले क्रू में रूस की अभिनेत्री यूलिया पेरेसिल्ड और निर्देशक क्लिम शिपेंको शामिल हैं।

उनके साथ एक अनुभवी अंतरिक्ष यात्री एंटोन श्काप्लेरोव भी मिशन में गाइड के तौर पर काम करेंगे। दरअसल, रूसी सिनेमा एक फिल्म के जरिए असल अंतरिक्ष के दृश्य लोगों तक पहुंचाकर उन्हें अलग अनुभव से रूबरू कराना चाहता है। निर्देशक शिपेंको फिल्म में एक्टिंग भी कर रहे हैं। उन्होंने इसे लेकर कहा, “फिल्म की कहानी एक ऐसे सर्जन की है, जो कभी अंतरिक्ष नहीं गई है, लेकिन वह अंतरिक्ष में मौजूद एक यात्री के दिल की बीमारी का इलाज करने के लिए अंतरिक्ष जाती है।”

उन्होंने आगे कहा, “फिल्म की शूटिंग के लिए एक भी कैमरामैन स्पेस में नहीं जा रहा है और मुझे खुद नहीं पता कि अंतरिक्ष पहुंचने के बाद वहां शूटिंग कैसे की जाएगी?” बता दें, इससे पहले 2020 में भी हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज की अंतरिक्ष में जाकर फिल्म शूट करने की खबरें सामने आई थीं। हालांकि, अब तक इसकी कोई अपडेट सामने नहीं आई है।