झारखंड के लातेहार में पांच उग्रवादी धराये, जेजेएमपी को पहुंचाते थे ये सामान

अपराध झारखंड
Spread the love

लातेहार। लातेहार पुलिस ने सोमवार को जेजेएमपी के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पांचों को गुलेरियाटांड़ जंगल से दबोचा है।

पुलिस कप्तान अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ उग्रवादी गुलेरियाटांड़ जंगल में जमा हुए हैं।किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। सदर थाना की पुलिस एक्टिव हुई और निकल पड़ी जंगल की ओर। छापेमारी की और 5 उग्रवादियों को दबोच लिया। सभी एक एसयूवी में घूम रहे थे। पुलिस ने इनके पास से एक फोल्ड बट रायफल, एक देसी कट्टा, 15 गोलियां, 5 मोबाइल फोन, जेजेएमपी पर्चा और एक बोलेरो गाड़ी जब्त किया है।

गिरफ्तार उग्रवादियों में मनिका थाना क्षेत्र के जुंगुर का रहने वाला गुलाब यादव, पलामू के चेतमा का रहने वाला मंगलेश कुमार सिंह, मनिका थाना क्षेत्र के मतनाग का रहने वाला मनीष शर्मा उर्फ टूटू, सामदेव सिंह उर्फ बैग्गा और बलराम यादव शामिल हैं। पुलिस को दिये अपने बयान में गिरफ्तार उग्रवादियों ने खुलासा किया कि उनका काम जेजेएमपी संगठन को हथियार, सामान और आने-जाने के लिए गाड़ियां उपलब्ध कराना है।

एसपी अंजनी अंजन ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बलराम यादव और गुलाब यादव के खिलाफ मनिका थाना में दो केस, सामदेव भगत उर्फ बैगा के खिलाफ लातेहार थाना में केस दर्ज है। ये तीनों पूर्व में भी नक्सल मामले में जेल जा चुके हैं।