उपायुक्‍त ने की भूमि अधिग्रहण की समीक्षा : अंचल अधिकारी को शोकॉज

झारखंड
Spread the love

  • मौजा लमकाना एवं असरो का अधिपत्य 31 अक्टूबर तक सौंपने का निदेश

रांची। भूमि अधिग्रहण मामलों की समीक्षा रांची उपायुक्त छवि रंजन ने 08 अक्टूबर, 2021 को की। उपायुक्त ने एनएच-23 पलमा से गुमला पथ निर्माण परियोजना की समीक्षा करते हुए 15 प्रभावित मौजा के भुगतान में तेजी लाने के निर्देश दिये। मध्यस्थता के उपरांत जिला भू-अर्जन पदाधिकारी को उन्होंने नियमानुसार रैयतों का शीघ्र मुआवजा भुगतान करने का निदेश दिया।

उपायुक्त ने रिंग रोड स्थित हेसल में शीट 1 एवं शीट 3 में भुगतान करते हुए अधिपत्य सौंपने का आदेश दिया। एडीएलएओ/अनगड़ा अंचल अधिकारी को इस संबंध में उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बेड़ो अंचल अधिकारी को मौजा लमकाना एवं असरो का अधिपत्य 31 अक्टूबर तक सौंपने का निदेश दिये। वैसे सभी परियोजनाओं के अंतर्गत जिसमें राशि प्राप्त हो, उसका यथाशीघ्र भुगतान करने का आदेश दिया।

भारत माला परियोजना के अंतर्गत भू-अर्जन की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने मध्यस्थता का कार्य ससमय पूरा करने का निर्देश दिया। अतिरिक्त भू-अर्जन पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी अनगड़ा को उपायुक्त ने कार्य में लापरवाही बरतने पर जमकर फटकार लगायी। अंचल अधिकारी चान्हो को कार्य में शिथिलता बरतने पर शोकॉज करने का निर्देश दिया।

बैठक में परियोजना निदेशक एनएचएआई, अतिरिक्त भू-अर्जन पदाधिकारी सह अंचल अधिकारी बेड़ो एवं अनगड़ा, जिला के सभी अंचल आधिकारी सहित भू-अर्जन कार्यालय के कर्मी उपस्थित थे।