लूट रहे अपराधी, पुलिस में रिपोर्ट करने की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहे पीड़ि‍त, गजब है वजह

अपराध झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। जिले के गोमिया थाना क्षेत्र में इन दिनों अपराधकर्मियों द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। इस घटना के बाद पीड़ित व्यक्ति पुलिस को रिपोर्ट करने की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहा है। इसके कारण पुलिस भी इसपर कार्रवाई करती दिख रही है। वजह भी गजब की है।

जानकारी के मुताबिक गोमिया थाना क्षेत्र के होसिर तेली टोला में मंगलवार की रात नकाबपोश अपराधकर्मि‍यों ने जुआ अड्डे पर धावा बोल दिया। जुआरियों से हजारों रुपये नकद और मोबाइल फोन लूटकर चलते बने। जुआरी स्वयं ही गैर कानूनी कार्य कर रहे थे, इसलिए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहे हैं। लिहाजा पुलिस भी अनभिज्ञ बनी रही। सूत्र बतातें हैं कि पुलिस को घटना की जानकारी है। हालांकि कोई लिखित आवेदन नहीं मिलने के कारण घटना होने की बात से इंकार कर रही है।

बताया जाता है कि एक माह पहले 16 सितंबर को भी गोमिया थाना क्षेत्र के काली मंदिर के पीछे जुआअड्डा से अपराधकर्मियों ने हथियार के बल पर हजारों रुपये लूट लिए थे। उस दिन भी इस संबंध में स्थानीय पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया। जानकारों का कहना है कि अपराधकर्मी जानबूझकर जुआअड्डा पर धावा बोल रहे हैं। लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे हैं, ताकि धन भी मिल जाए और घटना की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं हो।

इस संबंध में गोमिया थाना प्रभारी आशीष खाखा ने बताया कि इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है। यदि ऐसी घटना हुई है तो लिखित शिकायत आने के बाद दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।