Big News : अब बीसीसीएल के सीएमडी नहीं बनेंगे डॉ रंजीत रथ, आरक्षित नाम होगा घोषित

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्‍ली। डॉ रंजीत रथ अब झारखंड के धनबाद स्थित कोल इंडिया की सहायक कंपनी बीसीसीएल के सीएमडी नहीं बनेंगे। इंटरव्‍यू के बाद बनें पैनल में आरक्षित नाम घोषित किया जाएगा। मंत्रिमंडलीय नियुक्ति समिति (एसीसी) ने इसकी मंजूरी दे दी है। एसीसी के स्‍थापना अधिकारी कार्यालय के अवर सचिव अमित श्रीवास्‍तव ने इसकी सूचना केंद्रीय कोयला सचिव एके जैन को 5 अक्‍टूबर को दी है।

बतातें चलें कि सीएमडी के पद के लिए 28 जून, 21 को इंटरव्यू हुआ था। इसके बाद लोक उद्यम चयन बोर्ड ने उनके नाम के अनुशंसा की थी। डॉ रथ वर्तमान में एमईसीएल के सीएमडी के पद पर कार्यरत हैं। हालांकि एसीसी ने इस अनुशंसा को रद्द कर दिया है। पैनल में मौजूद अन्‍य नाम को कंपनी के सीएमडी पद के लिए घोषित करने का निर्देश दिया है।

इंटरव्यू में डॉ रथ सहित कोल इंडिया और अन्य कंपनियों के 10 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इसमें सीएमपीडीआई के डीटी आरएन झा, एमसीएल के डीटी ओमप्रकाश सिंह, बीसीसीएल के डीएफ समीरन दत्ता, सीएमपीडीआई के डीटी एसके गोमास्ता, एनसीएल के डीटी डॉ ए सिन्हा, एमसीएल के जीएम अनिल कुमार सिंह, फर्टिलाइजर एंड केमिकल त्रवंकोर लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक केवी बालाकृष्णन नैयर, साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे के चीफ पर्सनल ऑफिसर राजेंद्र कुमार अग्रवाल और शासन पावर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर उमेश कुमार महतो शामिल थे।