विद्युत सब स्टेशन में धावा बोलकर लाखों की चोरी, चोरों ने कर्मियों को पीटा

अपराध झारखंड
Spread the love

  • जाते-जाते ट्रांसफार्मर को भी कर दिया क्षतिग्रस्‍त

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। जिले के ललपनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत तिलैया स्थित एनसीसी कंपनी द्वारा निर्माणाधीन विद्युत सबस्टेशन में बीती रात अपराधियों ने धावा बोल दिया। परियोजना में काम करने वाले दो कर्मियो को पीटकर घायल कर दिया। ‌लाखों रुपये की सामाग्री ले भागे। इस संबंध में ललपनिया थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार की रात आठ से नौ बजे के आसपास 20 से 25 की संख्या में अपराधकर्मियों ने विद्युत सबस्‍टेशन पर धावा बोला। परियोजना मे कार्यरत दो कर्मियो की  पिटाई की। कर्मचारी विजय कुमार यादव को काफी चोट लगी है। अक्षयलाल भी घायल हैं। चोर पार्ट पुर्जे, तार और तेल सहित कई अन्य सामाग्री ले भागे। जाते-जाते पांच एमवीए के ट्रासंफर्मर को क्षतिग्रस्त कर‌ दिया।

इस सबंध में जसदेव पैकेज वन के फेज टू कंपनी के कर्माचारियों द्वारा लिखित सूचना ललपनिया थाने में दी गई है। बताया जाता है कि ट्रासंफर्मर में उपयोग के लिये दो हजार लीटर वायल, लगभग 5 किलोमीटर दो ड्राम वायर, बैटरी, बैटरी चार्जर, ट्रासंफर्मर के कॉपर वायर और कीमती पार्टस पुर्जे अपराधी ले गये। इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपये बताई जाती है।

घटना की सूचना मिलते ही ललपनिया थाना प्रभारी छोटेलाल पासवान ने स्थल का दौरा कर चोरी का जायजा लिया। उन्‍होंने कहा कि पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। अपराध कर्मियों की खोजबीन में जुट गयी है। उन्होने कहा कि घटना बीती रात की है और कर्मियो द्वारा दूसरे दिन 12 बजे के आसपास सूचना दी गयी। बहुत जल्द चोर गिरफ्त में होंगे।