रॉयल चैलेंजर्स टीम की ‘ब्‍लू जर्सी’ की हो रही नीलामी, वजह जानकर खुश होंगे आप

देश मुंबई सरोकार
Spread the love

  • अंशुला कपूर की फैनकाइंड ने खेल कार्यक्षेत्र में रखा कदम

मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की ‘ब्‍लू जर्सी’ की नीलामी होने वाली है। वजह जानकर आप खुश होंगे। अंशुला कपूर की फैनकाइंड नीलामी कर रहा है। फैनकाइंड ने अब तक देशभर में 16 से अधिक गैर सरकारी संगठनों के लिए धन जुटाया है। इससे 30,000 से अधिक व्यक्तियों के जीवन को बेहतर बनाने में और प्रशंसकों को उनकी पसंदीदा सिलेब्रिटिज तक पहुंचने एवं उनके साथ बातचीत करने में मदद मिली है। इस बार उन्होंने अपने मंच का विस्तार कर इसमें अब खेल टीमों और खेल हस्तियों को भी शामिल कर लिया है।

फैनकाइंड विशेष संस्करण ‘ब्लू जर्सी’ की नीलामी करेगा, जिसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम द्वारा 20 सितंबर को अपने पहले मैच में पहना जाएगा। यह कवायद गिवइंडिया के मिशन ‘वैक्सीनेशन फॉर ऑल’ के लिए धन जुटाने के लिए है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा विशेष संस्करण ‘ब्लू जर्सी’ बनाई गई है, ताकि फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का गौरव कर सके, जो वास्तविक कोविड योद्धा हैं।

इस जर्सी पर खिलाड़ियों के ऑटोग्राफ भी होंगे। 20 सितंबर से शुरू होने वाली नीलामी फैनकाइंड की वेबसाइट पर 2 अक्टूबर, 2021 तक चलेगी। सभी प्रशंसकों के लिए ‘2 प्लेयर जर्सी’ के 11 सेट तक बोली लगाने के लिए खुली होगी। 5 उच्चतम बोलीदाताओं के साथ एक क्लोज्ड बोली प्रक्रिया 4 अक्टूबर, 2021 को कुछ खिलाड़ी सेटों के लिए जूम पर लाइव होगी।

फैनकाइंड की संस्थापक अंशुला कपूर कहती है, ‘फैनकाइंड की फिलोसॉफी ‘ग्रेट एक्सपीरियंस फॉर द ग्रेटर गुड’ है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ हमारी साझेदारी से बेहतर और क्या हो सकता है, जहां वे एक विशेष संस्करण ब्लू जर्सी दान करके फ्रंटलाइन योद्धाओं का सम्मान करेंगे। भारत में टीकों की तैनाती के लिए धन जुटाने में Fankind.org/RCB पर नीलामी की जाएगी। हमारे परोपकारी भागीदार गिवइंडिया अपने ‘वैक्सीनेशन फॉर ऑल’ मिशन के माध्यम से टीकाकरण अभियान को अंजाम देने में हमारी मदद करेंगे।

नीलामी के माध्यम से जुटाई गई धनराशि का उपयोग भारत में गरीब समुदायों के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाने के लिए होगा। उनके लिए टीकों की खरीदी की जाएगी, जिनके पास COVID-19 टीकाकरण केंद्रों तक जाने की पहुंच नहीं है।