NHM अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों के रिक्त 160 पदों पर होगी नियुक्ति

झारखंड रोजगार
Spread the love

  • एक महीने में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश

रांची। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत संचालित विभिन्न कार्यक्रमों के लिए जिलास्तरीय नियुक्ति को लेकर 03 सितंबर को रांची उप विकास आयुक्त विशाल सागर की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें डीआरडीए निदेशक श्रीमती सीमा सिंह, सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार, डीपीएम हेल्थ समरेश कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में उप विकास आयुक्त ने एनएचएम के विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने रोस्टर क्लियर करते हुए 1 महीने के अंदर नियुक्ति प्रक्रिया के लिए विज्ञापन का प्रकाशन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

राष्ट्रीय हेल्थ मिशन अंतर्गत संचालित कार्यक्रम रिप्रोडक्टिव एंड चाइल्ड हेल्थ (RCH) में स्टाफ नर्स, ब्लॉक डाटा मैनेजर, आरएमएनसीएच, काउंसेलर, आयुष फार्मासिस्ट की नियुक्ति की जानी है।

कुपोषण उपचार केंद्र (MTC) के लिए न्यूट्रिशनल काउंसलर और एएनएम, जबकि स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट/न्यू बोर्न स्टेबलाइजेशन यूनिट के लिए स्टाफ नर्स की नियुक्ति की जानी है।

नेशनल प्रोग्राम फॉर कंट्रोल आफ ब्लाइंडनेस (NPCB) के लिए आप्थाल्मिक असिस्टेंट के लिए पद रिक्त है।

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लिए एएनएम फार्मासिस्ट आप्थाल्मिक असिस्टेंट डीआईसी के लिए स्टाफ नर्स लैब टेक्नीशियन डेंटल टेक्निशियन सोशल वर्कर के पद रिक्त है

नेशनल प्रोग्राम फॉर प्रीवेंशन एंड कंट्रोल ऑफ कैंसर डाइबिटीज कार्डियोवैस्कुलर डिजीज एंड स्ट्रोक (NPCDCS) के लिए जीएनएम, काउंसलर, लैब टेक्नीशियन NPHCE के लिए जीएनएम, काउंसलर रिहैबिलिटेशन वर्कर की नियुक्ति की जानी है।

नेशनल मेंटल हेल्थ प्रोग्राम के लिए क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट, साइकाइट्रिक, सोशल वर्कर नेशनल अर्बन हेल्थ मिशन (NUHM) के लिए मेडिकल ऑफिसर (पार्ट टाइम) एएनएम स्टाफ नर्स के पद रिक्त हैं।

नेशनल टीबी एलिमिनेशन प्रोग्राम(NTEP) के लिए फार्मासिस्ट की नियुक्ति की जानी है।

एनएचएम के अंतर्गत संचालित उपरोक्त विभिन्न कार्यक्रमों के लिए लगभग 160 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी है। रिक्त पदों में 50% पद सामान्य वर्ग, जबकि 50% अन्य वर्गों के लिए आरक्षित होंगे।