रेलवे पुलिस ने दो किन्नर को पकड़ा, ट्रेन में कर रहे थे ये काम

झारखंड
Spread the love

झुमरीतिलैया (कोडरमा)। रेलवे पुलिस ने ट्रेन से दो किन्नर को पकड़ा है। उसके खिलाफ यात्रियों ने शिकायत की थी। उनके विरुद्ध रेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों को अग्रिम कार्रवाई के लिए न्यायालय भेजा जा रहा है। यह मामला झारखंड के कोडरमा जिले का है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा नियंत्रण कंट्रोल धनबाद को ट्रेन (संख्या 03009UP) के यात्रि‍यों ने शिकायत की थी। बताया था कि ट्रेन में किन्नरों द्वारा पैसे मांग कर परेशान किया जा रहा है। सूचना के आलोक में किन्नरों के विरुद्ध अभियान चलाते हुए ट्रेन (संख्या 02363DN) के कोडरमा आने पर दो किन्नरों को यात्रियों से अवैध रूप से पैसा मांगते हुए पकड़ा गया।

पकड़े गये किन्नरों ने पूछताछ करने पर अपना नाम माही किन्नर (23 वर्ष) और लड्डू किन्नर (26 वर्ष) बताया। दोनों के गुरु अंजलि किन्नर हैं। वे कोडरमा जिले के तिलैया थाना के तिलैया का रहने वाला है।

दोनों को अग्रिम कार्रवाई के लिए रेलवे सुरक्षा बल कोडरमा लाया गया। उनके विरुद्ध रेल अधिनियम के तहत मुकदमा (अपराध संख्या- 294/21दिनांक -25.09.21U/S 144 (B)) दर्ज किया गया। दोनों को अग्रिम कार्रवाई के लिए न्यायालय, धनबाद भेजा जा रहा है।