बिहार के मधेपुरा में गहरे खाई में गिरकर पांच बच्चों की दर्दनाक मौत

बिहार
Spread the love

मधेपुरा। मधेपुरा के चौसा थाना क्षेत्र के मनोहरपुर में 5 बच्चों की गहरे खाई में गिरने से मौत हो गई। ये बच्चे लोक पर्व कर्मा-धर्मा को लेकर कुश और मवेशी का चारा लेने सुबह घर से निकले थे, लेकिन दोपहर तक जब वापस नहीं लौटे, तो परिजन उनकी तलाश में जुट गए।

इस क्रम में ग्रामीणों ने जब खाई में खोजबीन की, तो एक-एक कर 5 बच्चों का शव निकाला गया। मृतक में चार बच्ची और एक बच्चा शामिल है। सभी की उम्र 15 वर्ष से कम बताई जा रही है। घटना से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छा गया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष रवीश रंजन, अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गए हैं।

मृतक बच्चों में मनोहरपुर निवासी मुकेश ठाकुर की 13 वर्षीय पुत्री नैंसी कुमारी, महेश्वर भगत की 11 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमारी, गोपी भगत के 12 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार, चन्देश्वरी ठाकुर की 10 वर्षीय पुत्री ललिता कुमारी, विभाष ठाकुर की 10 वर्षीय पुत्री सुनीता कुमारी शामिल हैं। लोगों के सहयोग से सभी बच्चों का शव बरामद कर मध्य विद्यालय मनोहरपुर के मैदान में रखा गया है। इस घटना पर जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद सरकारी नियमानुसार पीड़ित परिजनों को मुआवजे की राशि दी जाएगी।