वरिष्‍ठ कांग्रेस नेताओं से मिली झारखंड प्रदेश कमेटी, मिला ये मंत्र

झारखंड देश
Spread the love

नई दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह एवं पार्टी कोषाध्यक्ष पवन बंसल से झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, नेता विधायक दल आलमगीर आलम एवं कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने शिष्टाचार मुलाकात की।

पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं ने नई टीम के गठन पर शुभकामनाएं दी। कहा कि‍ पार्टी द्वारा देश भर में आजादी की 75वीं वर्षगांठ को लेकर पूरे वर्ष भर चलनेअवाले कार्यक्रम निर्धारित किये गये हैं। झारखंड में बढियां तरीके से यह संपन्न हो, यह सुनिश्चित करें। नेताओं ने कहा कि‍ प्रदेश में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चल रही है। इसमें कांग्रेस के संकल्प पत्र में जनता से किये गए वायदों को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके, यह देखना भी संगठन की जिम्मेवारी है ।

राजेश ठाकुर ने केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशों के अक्षरशः पालन की बात कही। उन्‍होंने कहा कि पार्टी द्वारा निर्धारित आजादी की 75वीं वर्षगांठ को लेकर होने वाले कार्यक्रम की तैयारी आरंभ हो चुकी है। इसे बेहतर तरीके से झारखंड में मनाया जाएगा। प्रदेश कमेटी की प्राथमिकता कार्यकर्ताओं के चेहरे पर मुस्कान लाना है। हम लगातार इस कार्य में लगे हुए हैं कि केंद्र सरकार की हर गलत और जनविरोधी नीतियों का डटकर विरोध हो। राज्य में कांग्रेस के सहयोग से चलनेवाली सरकार की हर लोक कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार संगठन के स्तर से भी व्यापक तौर किया जा रहा है।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने बताया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से किये गए वायदे जल्द से जल्द पूरे किए जाएं, इस बात को लेकर भी कृत संकल्पित हैं। हाल ही में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर राज्यव्यापी धरना दिया गया। कार्यक्रम के संबंध में भी वरिष्‍ठ नेताओं को जानकारी दी।